HEADLINES


More

रक्तदान शिविर में हुआ 60 यूनिट रक्त एकत्रित

Posted by : pramod goyal on : Tuesday 14 May 2024 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद-  रक्तदान किसी एक व्यक्ति की जान को तो बचाता ही है बल्कि साथ-साथ में कुछ व्यक्ति के जीवन से जुड़े अन्य परिवारजनों की आशाओं को भी जीवित रखता है, क्योंकि यह किसी भी रक्तदाता को पता नहीं होता कि उसके द्वारा दान किया गया रक्त कितने जरूरतमंद व्यक्ति को मिल रहा है। युवा वर्ग को यह समझना होगा कि किसी भी खुशी मौके पर फिजूल खर्ची करने की बजाए रक्तदान जैसे समाजहित के कार्य करने चाहिए, जिससे अन्य लोगों का भला हो सके तथा यह सबका कर्तव्य है कि युवा वर्ग को समाजहित के कार्यों में बढ़-चढ़कर भागीदार बनने के लिए प्रेरित करें। यह बात   मॉडर्न दिल्ली इंटरनैशनल स्कूल, सैक्टर-89, ग्रेटर फरीदाबाद  आयोजित विशाल रक्तदान शि


विर में पहुंचे डायरेक्टर  डॉ यू.एस. वर्मा ने रक्तदाताओं का और स्कूल स्टाफ का और विशेष रूप से रोटरी ब्लड बैंक का धन्यवाद भाषण के दौरान कहे।  इससे पूर्व रक्तदान शिविर का  शुभारंभ रिबन काटकर हुआ जिसमे विशेष रूप से  डायरेक्टर प्रिंसिपल डॉ यू.एस. वर्मा ,स्कूल चेयरपर्सन श्रीमती सविता गिरधर,सचिव श्री राजीव गिरधर,वाइस प्रिंसिपल श्रीमती पूनम अरोड़ा ,श्री संदीप गिरधर वहीँ रोटरी क्लब ऑफ फरीदाबाद आस्था के  प्रधान रोटेरियन दीपक गुप्ता ,सुधा रस्तोगी डेंटल कॉलेज के चेयरमैन श्री डी.वी. गुप्ता ,रोटरी ब्लड बैंक की सीएमओ डॉ अंजु गुप्ता, और रोटरी ब्लड बैंक के एक्सक्यूटिव वाईस प्रेसिडेंट  श्री दीपक प्रशाद उपस्थित रहे।  

मॉडर्न दिल्ली इंटरनैशनल स्कूल, सैक्टर-89, ग्रेटर फरीदाबाद में आयोजित इस  रक्तदान शिविर में करीब 60 रक्तदाताओं ने रक्तदान किया  
जिसमे स्कूल स्टाफ का अहम रूल रहा , इसके आलावा कई रोटेरियन ने भी रक्तदान किया , स्कूल सचिव श्री राजीव गिरधर ने अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा की रक्तदान करने से शरीर में किसी भी प्रकार की कोई कमजोरी नहीं होती है. सभी को सामाजिक दायित्व निभाते हुए वर्ष में एक या दो बार रक्तदान अवश्य करना चाहिए. जिससे किसी जरूरतमंद की जान को बचाया जा सके.
 इस अवसर पर  श्री दीपक प्रशाद ने स्वयं अपने जीवन का 81वाँ रक्तदान कर समाज को एक मैसेज देने का प्रयास किया। इस रक्तदान को सफल बनाने के लिए उन्होंने स्कूल प्रबंधक का स्कूल स्टाफ का तहे दिल से  धन्यवाद किया , उन्होंने कहा की शिक्षा के मंदिर में पढ़ाई के आलावा मानव के जीवन को बचाने के लिए ऐसे शुभ कार्यों को भी किया जा रहा है इससे अच्छी बात शहर के लिए और हो नहीं सकती। उन्होंने इस मौके पर मिडिया के माध्यम से शहरवासियों से अपील करते हुए कहा की रोटरी ब्लड बैंक में रक्त की कमी चल रही है अतः आप सभी से हाथ जोड़ कर प्रार्थना है कि रोटरी ब्लड बैंक में आकर रक्तदान करें और जरूरतमंदों की जिंदगी बचाने में योगदान करें। तथा और अधिक रक्तदान शिविरों के आयोजन में हमारी मदद करें।
रोटरी क्लब ऑफ फरीदाबाद astha  के प्रधान रोटेरियन दीपक गुप्ता ने कहा की समाज सेवा के इस अवसर के लिए मैं प्रभु का धन्यवाद तो करता हूं। और मॉडर्न दिल्ली इंटरनैशनल स्कूल, सैक्टर-89, ग्रेटर फरीदाबाद का जिन्होंने इसके लिए अनुमति दी। समाज के उत्थान के लिए स्कूल का यह कार्य प्रशंसनीय है।

No comments :

Leave a Reply