HEADLINES


More

चुनाव आयोग का एक्शन : हरियाणा में जब्त की गई 11.50 करोड़ रुपये की नकदी

Posted by : pramod goyal on : Thursday 16 May 2024 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//

 चंडीगढ़।  हरियाणा में लोकसभा आम चुनाव-2024 को पूरी तरह निष्पक्ष और पारदर्शी तरीके से संपन्न करवाने के लिए भारत निर्वाचन आयोग द्वारा जारी सभी दिशा-निर्देशों के साथ-साथ आदर्श आचार संहिता की अनुपालना सुनिश्चित की जा रही है। मतदाताओं को किसी भी प्रकार के प्रलोभन से बचाने के लिए आयोग पूरी तरह सख्त है और राज्य में


विभिन्न एजेंसियों द्वारा अवैध शराब, मादक पदार्थ व नगद राशि की मूवमेंट पर कड़ी नजर रखी जा रही है। अब तक 11.50 करोड़ की नकद राशि जब्त की जा चुकी है। इसके अलावा, 44.69 करोड़ रुपये की अवैध शराब, मादक पदार्थ, व कीमती वस्तुएं भी जब्त की गई हैं।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल ने कहा कि हरियाणा में लोकसभा आम चुनाव- 2024 को निष्पक्ष, स्वतंत्र और पारदर्शी तरीके से सम्पन्न करवाने के लिए निर्वाचन आयोग के साथ-साथ अन्य प्रवर्तन एजेंसियों द्वारा भी लगातार अवैध शराब, मादक पदार्थ और नकद राशि की मूवमेंट पर कड़ी निगरानी रखी जा रही है। उन्होंने बताया कि आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद राज्य में पुलिस, आयकर विभाग, आबकारी एवं कराधान विभाग तथा राजस्व आसूचना निदेशालय (डीआरआई) द्वारा उक्त कार्रवाई की गई है।

No comments :

Leave a Reply