HEADLINES


More

हरियाणा में मौसम का मिजाज बदला: पश्चिम विक्षोभ सक्रिय

Posted by : pramod goyal on : Sunday 14 April 2024 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//


 महेंद्रगढ़ में तीन एमएम, फरीदाबाद में पांच एमएम, गुरुग्राम में 1.5, झज्जर में एक एममए, रोहतक के कलौनार में 17 एमएम, बहादुरगढ़ में 2.6 एमएम बारिश दर्ज की गई। मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान में बताया है कि 14 अप्रैल को भी कई जिलों में बारिश के आसार हैं। इस दौरान कुछ जगहों पर 40-50 किलोमीटर की गति से हवाएं चल सकती हैं। राज्य में सबसे ज्यादा तापमान मेवात का 38.8 डिग्री दर्ज किया गया है।



मौसम विभाग ने पश्चिम विक्षोभ के प्रभाव से पूरे उत्तर पश्चिम इलाकों के मौसम में बदलाव आया है। इसका असर मंगलवार तक रहेगा। लोगों को अगले तीन दिन गर्मी से राहत रहेगी। शुक्रवार को अधिकतर जिलों में 39 डिग्री से अधिक तापमान दर्ज किया गया था। सिरसा में 40 डिग्री से ज्यादा तापमान दर्ज किया गया था। बदले मौसम की वजह से लोगों को राहत मिली। अंबाला में 36.4 डिग्री, हिसार में 36 डिग्री, करनाल में 36 डिग्री, सिरसा में 33.5 डिग्री तापमान दर्ज किया गया।

सिरसा में शुक्रवार के मुकाबले सात डिग्री की गिरावट दर्ज की गई। मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान में बताया कि 14 अप्रैल को कुछ स्थानों पर ओलावृष्टि के आसार हैं। 15 अप्रैल को भी कई स्थानों में बारिश के आसार हैं। बारिश व आंधी चलने से राज्य के अधिकतम तापमान में तीन से पांच डिग्री गिरावट के आसार हैं। मौसम विभाग के अधिकारी ने बताया कि पश्चिमी विक्षोभ काफी सक्रिय है। हालांकि इस पश्चिमी विक्षोभ के जाने के बाद तापमान में बढ़ोतरी होगी।

सोनीपत में सुबह से रुक रुककर हल्की बूंदाबांदी का दौर जारी है। आसमान में बादल छाए हुए हैं। न्यूनतम तापमान में वृद्धि दर्ज की गई। न्यूनतम तापमान 21.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था। शनिवार को न्यूनतम तापमान 20.5 डिग्री तो अधिकतम तापमान 37.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था। हवा का प्रवाह थम गया है। सुबह महज तीन किलोमीटर प्रतिघंटा की गति से हवा चल रही है।

No comments :

Leave a Reply