HEADLINES


More

कुलपति ने कम्युनिटी कालेज में विकसित नये कंप्यूटर सेंटर का निरीक्षण किया

Posted by : pramod goyal on : Thursday 4 April 2024 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद, 4 अप्रैल - जे.सी. बोस विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, वाईएमसीए, फरीदाबाद के कुलपति प्रो. सुशील कुमार तोमर ने आज विश्वविद्यालय के कम्युनिटी कालेज फार स्किल डेवलेपमेंट में विकसित नये कंप्यूटर सेंटर का निरीक्षण किया तथा सुविधाओं का जायजा लिया। प्रो. तोमर ने विद्यार्थियों के अध्ययन तथा कौशल विकास में विकसित


नये कंप्यूटर सेंटर की उपयोगिता सुनिश्चित करने के महत्व पर बल दिया।

इस अवसर पर डीन (इंस्टीट्यूशन्स) प्रो. संदीप ग्रोवर, कंप्यूटर इंजीनियरिंग के विभागाध्यक्ष प्रो. अतुल मिश्रा, परीक्षा नियंत्रक प्रो. कोमल कुमार भाटिया, सीसीएसडी के प्रिंसिपल डॉ. संजीव गोयल तथा विश्वविद्यालय के अन्य संकाय सदस्य और कर्मचारी उपस्थित थे। डॉ. संजीव गोयल ने कुलपति को सीसीएसडी के विद्यार्थियों के लिए कंप्यूटर सेंटर की व्यावहारिक उपयोगिता से अवगत करवाया। उन्होंने कुलपति को नई कंप्यूटर लैब में विद्यार्थियों के लिए शुरू की जाने वाली विभिन्न सॉफ्टवेयर-संबंधी गतिविधियों की जानकारी भी दी। 
इस अवसर पर कुलपति ने कम्युनिटी कालेज के संकाय सदस्यों के साथ संवाद सत्र को भी संबोधित किया। इस सत्र के दौरान, उन्होंने शिक्षण पद्धति में व्यावहारिकता लाने के महत्व पर बल दिया तथा व्यावहारिक गतिविधियों एवं अनुप्रयोगों के माध्यम से सीखने के अनुभव को बढ़ाने के लिए प्रेरित किया।

No comments :

Leave a Reply