HEADLINES


More

टिकट की दौड़ में शामिल कई बड़े कांग्रेसी चेहरे सूची से हो सकते हैं बाहर

Posted by : pramod goyal on : Thursday 18 April 2024 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//


 हाईकमान के आदेश पर सलमान खुर्शीद की अध्यक्षता में बनी सब कमेटी ने हरियाणा की नौ लोकसभा सीटों पर संभावित प्रत्याशियों की सूची पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को सौंप दी है। अब हाईकमान की अंतिम मुहर का इंतजार है। संभावना है कि प्रत्याशियों की सूची में कांग्रेस के पांच दिग्गजों को झटका लग सकता है और पार्टी छह सीटों पर नए चेहरों को मौका दे सकती है।

फिलहाल प्रदेश की सात सीटों पर प्रत्याशियों के नामों पर सहमति बन चुकी है, केवल अहीरवाल में यादव चेहरे को लेकर पेच फंसा है। पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा भिवानी-महेंद्रगढ़ से विधायक राव दान सिंह को टिकट दिलाने पर अड़े हैं, जबकि एसआरके गुट श्रुति चौधरी के लिए अडिग है।

इसी प्रकार गुरुग्राम से हुड्डा राज बब्बर की पैरवी कर रहे हैं और दूसरा गुट कैप्टन अजय यादव की लॉबिंग कर रहा है। कांग्रेस हाईकमान अभी यह फैसला नहीं कर पा रही है कि अहीरवाल में पार्टी का यादव चेहरा कौन होगा।

गुटबाजी के चलते हरियाणा में कांग्रेस अपने प्रत्याशी मैदान में नहीं उतार पाई है। पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा और कुमारी सैलजा, रणदीप सुरजेवाला व किरण चौधरी अपने-अपने समर्थकों को टिकट दिलाने के लिए जोर लगा रहे हैं। स्क्रीनिंग कमेटी और सीईसी की कई बैठकों के बाद भी उम्मीदवारों पर सहमति नहीं बन पाई है।

अब सात सीटों पर सहमति बनने का दावा किया जा रहा है, दो पर मंथन जारी है। अगर भिवानी से राव दान सिंह आते हैं तो गुरुग्राम से कैप्टन अजय यादव का टिकट कटना तय है। कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष उदयभान का कहना है कि रिपोर्ट सौंप दी गई है और एक-दो दिन में सूची जारी होगी।

ये दिग्गज हो सकते हैं सूची से बाहर
फिलहाल टिकट की दौड़ में शामिल कई बड़े कांग्रेसी चेहरे सूची से बाहर हो सकते हैं। इनमें हिसार से टिकट मांग रहे पूर्व केंद्रीय मंत्री जयप्रकाश जेपी, भिवानी-महेंद्रगढ़ से पूर्व सांसद श्रुति चौधरी, फरीदाबाद में पूर्व मंत्री करण सिंह दलाल, करनाल में पूर्व स्पीकर कुलदीप शर्मा और गुरुग्राम से पूर्व वित्त मंत्री कैप्टन अजय सिंह यादव की टिकटों पर तलवार लटकी है। हालांकि, अभी इन्होंने उम्मीद नहीं छोड़ी है और हाईकमान में इनकी पैरवी हो रही है।

ये हैं संभावित उम्मीदवार
संसदीय क्षेत्र    संभावित प्रत्याशी

  • रोहतक            दीपेंद्र सिंह हुड्डा
  • अंबाला             वरुण मुलाना
  • सिरसा              कुमारी सैलजा
  • हिसार               बृजेंद्र सिंह
  • करनाल            वीरेंद्र राठौर
  • सोनीपत    सतपाल ब्रह्मचारी या कुलदीप शर्मा
  • फरीदाबाद       महेंद्र प्रताप सिंह
  • गुरुग्राम            राज बब्बर


No comments :

Leave a Reply