HEADLINES


More

बैंक द्वारा नीलाम की जानी वाली जमीन को सस्ते दामों में दिलवाने के नाम पर करोंडो की ठगी, आरोपी गिरफ्तार

Posted by : pramod goyal on : Sunday 7 April 2024 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद-07 अप्रैल, पुलिस आयुक्त राकेश कुमार आर्य के दिशा निर्देश व पुलिस उपायुक्त हैडक्वाटर के मार्ग दर्शन में कार्रवाई करते हुए ईओडब्लू एनआईटी प्रभारी इंस्पेक्टर संजय कुमार की टीम ने बैंक के द्वारा नीलामी के लिए MSTC नीलामी साइट पर छोड़ी गई जमीन को सस्ते दामों में  दिलवाने के नाम पर फर्जी दस्तावेज तैयार कर ठगी करने वा


ले आरोपी को गिरफ्तार किया है। 

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी मनोज मूल रुप से अम्बाला जिले के बलदेव नगर का तथा वर्तमान में सेक्टर-75 फरीदाबाद का रहने वाला है। आरोपी को पुलिस टीम एएसआई राजकुमार, जयदीप व सिपाही विकास, प्रवीन ने अपने गुप्त सूत्रो से प्राप्त सूचना से दिल्ली कनॉट प्लेस से गिरफ्तार किया है। आरोप के खिलाफ मोहना के रहने वाले मुकेश के द्वारा ठगी की शिकायत दी थी। जिसमें आरोपी ने बैंक में गिरवी रखी जमीन को सस्ते दामों में दिलवाने के नाम पर फर्जी दस्तावेज तैयार कर 1,29,64,783रु की ठगी को अनजाम दिया था। 

 आरोपी ने कैली गांव में 3700 वर्ग गज खाली जमीन को सस्ते दामों में दिलाने का लालच देकर, फर्जी दस्तावेज मेल आईडी तैयार करके शिकायतकर्ता की फर्म के खाते से 51,64,783/-रु व 78 लाख रुए दो बार MSTC  पोर्टल पर अपनी रजिस्टर कराई गई फर्म से चालान तैयार कर ठगी को अनजाम दिया है। 

 आरोपी से पूछताछ में सामने आया कि आरोपी ने अपनी फर्म वर्ष 2019 में स्क्रैप का काम करने के लिए बनाई थी। जिसको आरोपी ने MSTC नीलामी साइट रजिस्टर कर लिया था। आरोपी बैंक के द्वारा नीलामी के लिए MSTC नीलामी साइट पर छोड़ी गई जमीन की जानकारी MSTC नीलामी साइट से निकालकता था और दस्तावेज में एडिट कर फर्जी दस्तावेज तैयार कर ठगी की वारदात को अनजाम देता था। आरोपी पर एक अन्य ठगी का मुकदमा ईओडब्लू सैन्ट्रल में भी चल रहा है।
आरोपी को पुलिस रिमांड व बरामदगी के बाद अदालत में पेश किया जाएगा। 

No comments :

Leave a Reply