HEADLINES


More

जे.सी. बोस विश्वविद्यालय में चुनाव जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन

Posted by : pramod goyal on : Wednesday 24 April 2024 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद, 24 अप्रैल - पहली बार मतदान करने वाले मतदाताओं को लोकतंत्र की चुनाव प्रक्रिया में सक्रिय रूप से भाग लेने के लिए प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से जे.सी. बोस विज्ञान और प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, वाईएमसीए, फरीदाबाद द्वारा


जिला प्रशासन, फरीदाबाद के सहयोग से आज मतदाता जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया गया। 

अतिरिक्त उपायुक्त श्री आनंद कुमार कार्यक्रम के मुख्य अतिथि रहे और विशिष्ट अतिथि के रूप में फिटनेस मॉडल और चुनाव आयोग के स्वीप एंबेसडर श्री लोकेश कुमार उपस्थित रहे। 
कार्यक्रम का आयोजन डीन स्टूडेंट वेलफेयर कार्यालय और विश्वविद्यालय की एनएसएस इकाई के सहयोग से नोडल अधिकारी (चुनाव गतिविधियाँ) प्रोफेसर वासदेव मल्होत्रा ​​ने किया। 
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए एडीसी श्री आनंद कुमार ने पहली बार मतदान करने वाले मतदाताओं से लोकसभा चुनावों में चुनावी प्रक्रिया में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करने को कहा। फिटनेस मॉडल लोकेश कुमार ने देश की लोकतांत्रिक परंपराओं को बनाए रखने के लिए युवाओं को चुनावी भागीदारी और वोट डालने के महत्व के प्रति जागरूक किया। कार्यक्रम में 400 से अधिक छात्रों ने भाग लिया।  इस अवसर पर डीन स्टूडेंट वेलफेयर प्रोफेसर मुनीश वशिष्ठ और एनएसएस समन्वयक श्री आत्मा राम भी मौजूद थे।
कुलपति प्रो. सुशील कुमार तोमर ने निर्वाचन साक्षरता के लिए की गई पहल की सराहना करते हुए कहा कि यह सराहनीय है कि युवा पीढ़ी अपने अधिकारों के प्रति जागरूक है और मतदान के अधिकार के महत्व को समझती है। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र निर्माण की गतिविधियों में छात्रों की भागीदारी को प्रोत्साहित करना महत्वपूर्ण है क्योंकि यह समग्र रूप से समाज और राष्ट्र के लिए आवश्यक है। 

No comments :

Leave a Reply