HEADLINES


More

पुलिस आयुक्त राकेश आर्य ने एक्सीडेंट देखकर रूकवाई अपनी गाड़ी, टीम भेजकर दुर्घटनाग्रस्त मोटरसाइकिल सवार को तुरंत पहुंचाया हस्पताल

Posted by : pramod goyal on : Thursday 25 April 2024 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद: दुर्घटना में घायल व्यक्तियों की मदद करने और गोल्डन आवर में दुर्घटनाग्रस्त को हस्पताल पहुंचाने के लिए पुलिस आयुक्त राकेश कुमार आर्य आमजन को हमेशा प्रोत्साहित करते हैं और घायलों की मदद करने वालों को उचित इनाम भी देते हैं। उनका मानना है कि दुर्घटना में घायल व्यक्तियों की मदद करना हमारा परम कर्तव्य है। दुर्घटनाग्रस्त को अस्पताल पहुंचाकर उसकी उचित मदद करना हमारा न केवल नैतिक कर्तव्य है बल्कि मानवीय धर्म भी है। ऐसा ही एक वाक्या उनके साथ भी हुआ जिसमें उन्होंने मथुरा रोड पर सड़क दुर्घटना में घायल व्यक्ति को देखकर उसकी मदद के लिए तुरंत अपनी टीम भेजी और उसे समय पर अस्पताल पहुंचवाकर उसकी जान बचाई। 


24 अप्रैल की रात्रि करीब 11:00 बजे पुलिस आयुक्त मथुरा रोड पर बल्लभगढ़ से पुलिस आयुक्त कार्यालय की तरफ आ रहे थे कि रास्ते में ओल्ड मेट्रो स्टेशन के पास एक मोटरसाइकिल सवार दुर्घटनाग्रस्त दिखाई दिया। पुलिस आयुक्त ने तुरंत गाड़ी रूकवाई और घायल की मदद के लिए तुरंत अपने टीम को अस्पताल भेजा। पुलिस आयुक्त की एस्कॉर्ट गार्ड में तैनात पुलिसकर्मियों मुख्य सिपाही राजेश सिपाही राहुल संदीप तथा सुनील ने घायल को उठाया और अपनी गाड़ी में सरकारी अस्पताल की इमरजेंसी वार्ड में ले गए और उचित उपचार में मदद की। रास्ते में घायल ने अपना नाम सुनील तिवारी निवासी सेक्टर 29 फरीदाबाद बताया जिसके सिर पर चोट का गहरा जख्म होने के कारण रक्तस्राव ज्यादा हो रहा था। समय पर चिकित्सा सहायता नहीं मिलने पर मामला गंभीर हो सकता था। पुलिस टीम ने उसे समय पर अस्पताल पहुंचाकर उसकी मदद की और उसका सामान जिसमें एक पिट्ठू बैग व घर की चाबी अच्छे से संभलवाकर मामले के बारे में चौकी में सूचित किया गया और मोटरसाइकिल को चौकी में खड़ी करवाई गई। पीड़ित सुनील ने पुलिस आयुक्त और उनकी टीम को मदद के लिए तहे दिल से धन्यवाद किया।

आमजन से अपील है कि यदि आपको कोई दुर्घटनाग्रस्त व्यक्ति दिखाई दे तो वीडियो बनाने की बजाय उसे गोल्डन आवर में तुरंत अस्पताल पहुंचाएं ताकि उसकी जान बचाई जा सके। दुर्घटना में घायलों की मदद करने वालों को फरीदाबाद पुलिस की तरफ से प्रशंसा पत्र और नकद इनाम देकर सम्मानित किया जाएगा।


No comments :

Leave a Reply