HEADLINES


More

जिला रेडक्रॉस सोसायटी एवं सतयुग दर्शन कॉलेज के सयुक्त तत्वावधान में लगाया गया विशाल रक्तदान शिविर

Posted by : pramod goyal on : Wednesday 3 April 2024 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//

 उपायुक्त एवं प्रधान श्री विक्रम सिंह के निर्देशानुसार जिला रेड क्रॉस सोसाइटी फरीदाबाद एवं सतयुग दर्शन कॉलेज के संयुक्त तत्वावधान में सतयुग दर्शन कॉलेज में एक स्वेच्छिक विशाल रक्तदान शिविर का आयोजन किया।  इस शिविर में सतयुग दर्शन कॉलेज के छात्र एवं छात्राओं के द्वारा रक्तदान किया गया।  शिविर के सयोजक कप्तान विजयपाल नागर द्वारा बताया गया


की इस शिविर में 150  यूनिट रक्त एकत्रित किया गया।

विशिष्ट अतिथि जिला रेड क्रॉस सोसाइटी के जिला प्रशिक्षण अधिकारी पुरषोत्तम सैनी द्वारा शिविर में रक्तदाताओं का हौसला बढ़ाया और शिविर में रक्तदान दाताओं को रक्त के बारे में विस्तार पूर्वक जानकारी साँझा करते हुए बताया की समय समय पर रक्तदान करना चाहिए इससे शरीर में किसी प्रकार की कोई कमजोरी नहीं आती है। स्वस्थ आदमी ही रक्तदान कर सकता है और स्वस्थ राष्ट्र का निर्माण कर सकता है। मानव सेवा में जितने भी लोग लगे हैं जिला रेड क्रॉस सोसाइटी उन सभी का अभिनंदन करती है।

शिविर में उपस्थित श्री मनोज बंसल, सदस्य भारतीय रेडक्रॉस सोसाइटी हरियाणा राज्य स्वैच्छिक रक्तदान समिति मनोज बंसल के द्वारा बताया की एक प्रति यूनिट से दो से तीन लोगों का जीवन बचाने जैसा महान कार्य होता है। यह सभी योद्धा प्रेरणा स्रोत है। हम इनका जितना भी सम्मान करें वह कम है।

इस शिविर में कर्नल राजीव गुप्ता कॉलेज मुख्य प्रबंधक, पुष्पराज शर्मा रजिस्ट्रार, एवं कॉलेज से अनेक गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।

No comments :

Leave a Reply