HEADLINES


More

कांग्रेस डेंगू और मलेरिया इसे खत्म करो : गुर्जर

Posted by : pramod goyal on : Thursday 18 April 2024 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//

 एनआईटी फरीदाबाद। हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सैनी ने कहा है कि एनआईटी विधानसभा क्षेत्र में भाजपा का विधायक नहीं होने के बावजूद पिछले 10 सालों में जबरदस्त विकास हुए हैं, डबल इंजन की सरकार ने सबका साथ सबका विकास के नारे को सार्थक करते हुए यहां विकास करवाने का काम किया है,जबकि यहां के विधायक को विकास की पड़ी ही नहीं थी। कांग्रेस की नीति अवैध कालोनियां पर अपना घर भरने की रही है,लेकिन मनोहर लाल की सरकार ने सभी कॉलोनियों को अधिकृत कर वहां पर बिजली, पानी, सीवर, सड़क बनाने का फैसला किया और इस फैसले का एनआईटी को काफी लाभ हुआ। फिर भी अगर कुछ समस्या रह गई है तो उसे 4 जून के बाद पूरा किया जाएगा। मुख्यमंत्री आज यहां भाजपा उम्मीदवार कृष्ण पाल गुर्जर के समर्थन में विजय संकल्प रैली को संबोधित कर रहे थे।

मुख्यमंत्री नायब सैनी ने कहा कि कांग्रेस के लिए महिलाएं वोट बैंक से ज्यादा कुछ नहीं रही। उन्होंने महिलाओं का वोट लेकर महिलाओं का शोषण करने का काम किया। आज जो लोग राहुल गांधी के पास बैठते हैं,वह महिलाओं के प्रति गलत भाषा का प्रयोग करते हैं जबकि नरेंद्र मोदी की सरकार ने महिलाओं को सशक्त करने की दिशा में कदम उठाए। आज हमारी बेटियां सीमा पर देश की रक्षा करने का काम कर रही है और नरेंद्र मोदी ने नारी शक्ति वंदन बिल के माध्यम से महिलाओं को 33% आरक्षण विधानसभा और लोकसभा में देने का फैसला किया है। बिल पास हो चुका है और अगली योजना से यह लागू हो जाएगा।
नायब सैनी ने कहा कि नरेंद्र मोदी ने गरीबों के चेहरे पर मुस्कान लाने का काम किया है। अब गरीबों को अपने इलाज की चिंता नहीं सताती आयुष्मान कार्ड के माध्यम से 5 लाख रुपए का इलाज वह किसी भी बड़े अस्पताल में हर साल करवा सकता है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जनकल्याणकारी नीतियों का ही परिणाम है कि देश में 25 करोड लोग गरीबों की रेखा से बाहर निकालने में सफल हुए हैं।
कोरोना कल को याद करते हुए मुख्यमंत्री नायब सैनी ने क

हा कि नरेंद्र मोदी ने 8 महीने से भी कम समय में दो वैक्सीन तैयार करवाई और देश के लोगों को उसे फ्री में लगाने का काम किया। विपक्ष उसे समय भी लोगों को बरगलाने का काम करता था और इसे मोदी वैक्सीन बताकर इस बात का प्रचार करता था कि वैक्सीन लगवाने से उनकी मौत हो जाएगी। जबकि यह लोग खुद कमरे में जाकर वैक्सीन लगवाने का काम करते थे। इन लोगों ने अफवाहें फैला कर गरीब मजदूरों को सड़क पर आने पर मजबूर किया लेकिन नरेंद्र मोदी ने उन लोगों के लिए ट्रेन चलाकर उन्हें घर भेजने का काम किया। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का नाम लिए बिना उन्होंने कहा कि वह कांग्रेस को गालियां देने का काम करते थे लेकिन आज कांग्रेस के भ्रष्टाचार की प्लानिंग का हिस्सा बने हुए हैं। उन्होंने कहा कि सरकार ने हर जिले में मेडिकल कॉलेज स्थापित करने की नीति बनाई और प्रदेश के 17 जिलों में मेडिकल कॉलेज या तो बन चुके हैं या बन रहे हैं और बाकी जिलों में भी जल्द ही मेडिकल कॉलेज की स्थापना की जाएगी। हरियाणा में एमबीबीएस की सीट भी अब कई गुना हो गई हैं। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने सड़क और रेल कनेक्टिविटी को बेहतर करने का काम किया है। मुख्यमंत्री नायब सैनी ने कहा कि 2014 में भाजपा का 282 सीटें मिली थी। 2019 में यह 303 हो गई। इस बार यह 400 पार हो जाएंगी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2047 में विकसित भारत का संकल्प किया है और विकसित भारत में गरीब, किसान, मजदूर, महिला, युवा सब मजबूत होंगे।


खबर में बॉक्स
कांग्रेस डेंगू और मलेरिया इसे खत्म करो : गुर्जर
फरीदाबाद लोकसभा से भाजपा उम्मीदवार कृष्ण पाल गुर्जर ने कांग्रेस को सनातन विरोधी बताते हुए डेंगू और मलेरिया की संज्ञा देते हुए कहा है कि इसका खात्मा करना ही ठीक है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस विधायक नीरज शर्मा नौटंकी तो बहुत करते हैं लेकिन उनका विकास पर कोई ध्यान नहीं है। कृष्ण पाल गुर्जर ने कहा कि पहले दुनिया बोलती थी भारत सुनता था लेकिन इन 10 सालों में यह स्थिति बदल गई है आज भारत बोलता है,दुनिया सुनती है। उन्होंने कहा कि जब नरेंद्र मोदी ने सत्ता संभाली तो भारत और व्यवस्था में 11 नंबर पर था और इन 10 सालों में यह पांच स्थान पर आ गया है तथा नरेंद्र मोदी ने संकल्प किया है कि अगले 5 सालों में यह विश्व की तीन बड़ी अर्थव्यवस्था में शामिल होगा। उन्होंने कहा कि हमने चार वैचारिक संकल्प किए थे जिनमें धारा 370 को खत्म करना, राम मंदिर का निर्माण, पड़ोसी राष्ट्रों के गैर मुसलमानों को देश की नागरिकता और समान नागरिक संहिता शामिल थे,इनमें से तीन संकल्प पूरे कर दिए गए हैं और चौथे संकल्प समान नागरिक संहिता को इन 5 सालों में पूरा कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि वह पिछले 5 सालों में एनआईटी में हुए विकास का डाटा लेकर आए हैं और बता सकते हैं कि यहां पर 451 करोड रुपए के विकास कार्य हुए हैं उन्होंने कहा कि सभी 90 विधानसभा क्षेत्र में एक समान विकास कार्य करवाए गए हैं।

खबर में बॉक्स
पूरा देश भाजपा के साथ : शर्मा
हरियाणा सरकार में मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि बड़खल बल्लभगढ़ और एनआईटी विधानसभा क्षेत्र मिलकर एक त्रिवेणी बनता है और इस त्रिवेणी में पिछले 10 सालों में जबरदस्त विकास के कार्य हुए हैं। उन्होंने कहा कि अगर देश को सुरक्षित रखना है,बच्चों गरीबों बुजुर्गों को सुविधा देनी है तो बीजेपी को वोट देना चाहिए। शर्मा ने कहा कि पूरा फरीदाबाद एक होकर इस बार यहां से कृष्ण पाल गुर्जर को 10 लाख से ज्यादा वोटों से जितवाने का संकल्प ले चुका है।

No comments :

Leave a Reply