HEADLINES


More

पटना - INDIA गठबंधन की महारैली में जुटे कई दिग्गज

Posted by : pramod goyal on : Sunday 3 March 2024 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//

 पटना: 

बिहार की राजधानी पटना में विपक्षी गठबंधन की एक बड़ी रैली हुई. इस रैली में लाखों की संख्या में लोग पहुंचे. राजद, वामदल और कांग्रेस की तरफ से मिलकर इस रैली का आयोजन किया गया था. खराब मौसम के बाद भी भारी संख्या में लोग पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान में डटे रहे. कांग्रेस नेता राहुल गांधी, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव, मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (CPIM) के नेता सीताराम येचुरी और राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव  ‘जन विश्वास रैली' में शामिल हुए. 

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा, "देश में जब भी बदलाव आता है, तो बिहार में तूफान शुरू होता है. यहां से तूफान बाकी प्रदेशों में जाता है...बिहार देश की राजनीति का नर्व सेंटर है...आज देश में विचारधारा की लड़ाई है. एक तरफ नफरत, हिंसा, अहंकार और दूसरी तरफ मोहब्बत, भाईचारा है. अगर आप गठबंधन को समझना चाहते हो...एक लाइन में समझा जा सकता है-हम नफरत के बाजार में मोहब्बत की दुकान खोलते हैं..."


पटना के गांधी मैदान में RJD की 'जन विश्वास महारैली' को संबोधित करते हुए सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा, 'एक तरफ उत्तर प्रदेश '80 हराओ' का नारा दे रहा है, वहीं बिहार भी '40 हराओ' का नारा लगा रहा है। अगर यूपी और बिहार मिलकर 120 सीटें हरा देंगे तो भाजपा का क्या होगा?... 2024 में 'संविधान मंथन' होने जा रहा है। एक तरफ संविधान के रक्षक हैं और दूसरी तरफ संविधान के भक्षक हैं, संविधान को नष्ट करना चाहते हैं..."

राजद नेता तेजस्वी यादव ने कहा, "जहां तक मेरी नज़र जा रही है केवल लोग ही लोग दिख रहे हैं. पटना के सड़कों पर भी लोग मौजूद हैं, प्रशासन ने रात भर तंग किया लेकिन आप सब यहां पहुंचे हैं... नीतीश जी हमारे चाचा हैं, हम उनका आदर-सम्मान करते हैं लेकिन ये वही नीतीश कुमार हैं, जब 2020  में हमने वादा किया था कि हम 10 लाख सरकारी नौकरी देंगे... तब उन्होंने कहा था कि यह असंभव है, जो 17 साल में नहीं हुआ, उसी मुख्यमंत्री से उन्हीं के हाथों हमने लगभग 5 लाख लोगों को सरकारी नौकरी दिलवाने का काम किया."

No comments :

Leave a Reply