HEADLINES


More

शहीद ए आज़म भगत सिंह, राजगुरु और सुखदेव का शहीदी दिवस अलग-अलग स्थानों पर आयोजित किया

Posted by : pramod goyal on : Saturday 23 March 2024 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद 23 मार्च  आज  फरीदाबाद में सेंटर ऑफ इंडियन ट्रेड यूनियन (सीटू)  से संबंधित स्टार वायर कर्मचारी यूनियन और वाईएमसीए मिल कमेटी ने शहीद ए आज़म भगत सिंह राजगुरु और सुखदेव का शहीदी दिवस अलग-अलग स्थानों पर आयोजित किया। पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार स्टार वायर के वर्करों ने कंपनी के मुख्य गेट पर तीनों शहीदों की तस्वीरों पर माल्यार्पण करके पुष्प अर्पित किए। उपस्थित जन समुदाय ने शहीदे आजम भगत सिंह, राजगुरु सुखदेव अमर रहें और  इंकलाब जिंदाबाद के नारे भी लगाए। इस कार्यक्रम की अध्यक्षता यूनियन के प्रधान लालाराम ने की जबकि संचालन सीटू के जि


ला सचिव वीरेंद्र सिंह डंगवाल ने किया।  उन्होंने बताया  कि देश की आजादी के आंदोलन में इन तीनों महान क्रांतिकारियों की  कुर्बानी का विशेष योगदान रहा।  

शिव प्रसाद ने  कहा कि जिन शहीदों ने अपनी जान की कुर्बानी देकर देश को साम्राज्यवाद से आजाद कराया तथा जिन्होंने एक समानता पर आधारित शोषण विहीन समाजिक व्यवस्था कायम करने  का सपना संजोया था।  आज उस आजादी तथा सपने को गंभीर खतरा पैदा हो गया है।नवल सिंह  ने बताया कि आज की पूंजीपरस्त और साम्प्रदायिक नीतियों को लागू करने वाली सरकार से देश   के संविधान , धर्म निरपेक्ष गणराज्य , और संवैधानिक सस्थाओं को गंभीर खतरा पैदा हो रहा है। देश में संघीय ढांचे , आर्थिक सम्प्रुभता , सामाजिक कल्याण व अभिव्यक्ति की आजादी को कुचला जा रहा है । देश में अघोषित रूप से इमरजेंसी जैसे हालात पैदा हो गए हैं  । ऐसे कठिन दौर में उन शहीदों की कुर्बानी को याद करना तथा उनके आदर्शो पर चलना बहुत आवश्यक है । ताकि हमारी त्याग , तपस्या की विरासत एवं भावी पीढ़ियों का भविष्य बचाया जा सके । आज के कार्यक्रम में सीटू  के जिला प्रधान निरंतर पाराशर, उप प्रधान शिवप्रसाद, रिटायर कर्मचारी संघ के प्रधान नवल सिंह, सीटू के सह सचिव कामरेड विजय झा, पूर्व कर्मचारी नेता धर्मवीर वैष्णव, सीटू के नेता केपी सिंह, वाईएमसीए मिल कमेटी के नेता दीपक , दयाल, स्टार वायर के नेता ओमपाल, संदीप यादव, संतोष कुमार गंगवार आदि नेता विशेष रूप से उपस्थित रहे। वाईएमसीए में इस कार्यक्रम के समापन से पहले जोरदार प्रदर्शन भी किया गया। कर्मचारियों ने वाईएमसीए कैंपस से लेकर विश्वविद्यालय के गेट तक जुलूस निकाला ‌ जिसमें कर्मचारियों ने वाईएमसीए प्रशासन से हरियाणा कौशल निगम के तहत वर्षों से कार्य कर रहे कच्चे कर्मचारियों को ग्रेजुएटी देने, कर्मचारियों के पहचान पत्र बनाने, और उन्हें नियमित करने की मांग  की।इसी तरह हुड्डा जन स्वास्थ्य कर्मचारी यूनियन ने भी सेक्टर 12 के ओपन एयर थिएटर में शहीदी दिवस का आयोजन किया। इस आयोजन में सर्व कर्मचारी संघ के जिला सचिव युद्ध वीर सिंह खत्री, हुड्डा जन स्वास्थ्य कर्मचारी यूनियन के प्रधान ओमप्रकाश बघेल, अजीत, रविंदर, योगेश, अनिल, जिले सिंह, विजय झा, नवल सिंह, माता देवी विशेष रूप से उपस्थित रहे।

No comments :

Leave a Reply