HEADLINES


More

छात्राओं के लिए सेनेटरी पैड वेंडिंग मशीन लगा बनाया अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस

Posted by : pramod goyal on : Friday 8 March 2024 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद 08/मार्च/2024: जज्बा फाउंडेशन के सहयोग से फरीदाबाद के प्रसिद्ध एक्सपोर्ट हाउस पी एम्प्रो एक्सपोर्ट्स द्वारा अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस बड़े उत्साह और जोश के साथ मनाया गया। इस अवसर पर फरीदाबाद के ज्ञान दीप पब्लिक स्कूलएएनडी पब्लिक स्कूलविश्वकर्मा सीनियर सेकेंडरी स्कूल और पारस सीनियर सेकेंडरी स्कूल जैसे विभिन्न स्कू


लों में सेनेटरी नैपकिन वेंडिंग मशीनें लगाई गईं। इस अवसर पर उपस्थित वरिष्ठ स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉ.पुनीता हसीजा ने मासिक धर्म स्वच्छता पर एक स्वास्थ्य वार्ता दी।

पी एम्प्रो एक्सपोर्ट्स की एचआर उपाध्यक्ष सुश्री आकर्षिका उप्पल ने इस अवसर पर संबोधित करते हुए कहा कि इस वर्ष की थीम "ब्रेक द बायस" दुनिया भर के व्यक्तियों और संगठनों से रूढ़िवादिता को चुनौती देनेसमावेशिता की वकालत करने और सभी के लिए समान अवसरों को बढ़ावा देने का आग्रह करती है। उन्होंने आगे कहा कि कार्यस्थल से लेकर राजनीतिशिक्षास्वास्थ्य देखभाल और उससे आगे तक महिलाओं को जीवन के विभिन्न पहलुओं में चुनौतियों और बाधाओं का सामना करना पड़ता हैमहिलाएं मान्यताप्रतिनिधित्व और सम्मान के लिए प्रयास करती रहती हैं। उन्होंने कहा कि हम लैंगिक समानता और महिला सशक्तिकरण के प्रति अपनी प्रतिबद्धता की पुष्टि करते हैं और ऐसे ही भविष्य की दिशा में काम करना जारी रखेंगे जहां हर महिला और लड़की अपनी क्षमता को पूरा कर सकें और भेदभाव और अन्याय से मुक्त होकर रह सकें।

इस अवसर जज्बा फाउंडेशन के चेयरमैन हिमांशु भट्ट ने जानकारी देते हुए बताया की आज संगठन के द्वारा पी एम्प्रो एक्सपोर्ट्स के सहयोग से स्कूल मे पढ़ने वाली छात्राओ की समस्याओ को ध्यान मे रखते हुए सैनिटेरी पैड वेंडिंग मशीन लगाने का कार्य किया गया है। इस मशीन के माध्यम से छात्राओ को महावारी जेसी विषम परिस्थितियों मे परेशान होने की जरूरत नहीं होगी ओर वो इस मशीन के माध्यम से पैड प्राप्त कर सकेगी। इस अवसर परगौरव ठाकुर, नर्वाद पांचालराहुल वर्मा,  गौरव गुप्ता आदि का काफी महत्वपूर्ण योगदान रहा हैं। 

No comments :

Leave a Reply