HEADLINES


More

15 मार्च के बाद Paytm Fastag हो जाएगा बंद

Posted by : pramod goyal on : Wednesday 13 March 2024 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//

 नई दिल्ली: 

NHAI ने पेटीएम फास्टैग उपयोगकर्ताओं को 15 मार्च 2024 से पहले अन्य बैंक फास्टैग पर स्विच करने के लिए सलाह दी है. पेटीएम पेमेंट्स बैंक पर प्रतिबंधों को लेकर भारतीय रिजर्व बैंक द्वारा जारी दिशानिर्देशों के मुताबिक, पेटीएम फास्टैग उपयोगकर्ता 15 मार्च 2024 के बाद शेष राशि को रिचार्ज या टॉप-अप नहीं कर पाएंगे. भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने बीते महीने पेटीएम पेमेंट्स बैंक  पर बड़ी कार्रवाई की. केंद्रीय बैंक ने पेटीएम के सहयोगी पेटीएम पेमेंट्स बैंक (RBI Ban On Paytm Payments Bank) को 29 फरवरी से अपने खाते या वॉलेट में कोई भी नई डिपॉजिट स्वीकार करने पर रोक लगाने का आदेश दिया था.

हालांकि अब इसकी डेडलाइन को 15 मार्च तक बढ़ा दिया गया है. लेकिन इसके बाद आप पेटीएम पेमेंट्स बैंक (Paytm Ban) में कोई डिपॉजिट या क्रेडिट ट्रांजेक्शन नहीं कर पाएंगे. आरबीआई ने कहा कि 15 मार्च के बाद किसी भी ग्राहक खाते, प्रीपेड उपकरण, वॉलेट, फास्टैग, नेशनल कॉमन मोबिलिटी कार्ड आदि में टॉप अप की अनुमति नहीं दी जाएगी.


ऐसे में अगर आप पेटीएम फास्टैग इस्तेमाल कर रहे हैं तो आप अकाउंट में पहले से मौजूद शेष राशि का उपयोग करके मौजूदा पेटीएम फास्टैग के जरिये टोल टैक्स का पेमेंट कर सकते हैं, लेकिन 15 मार्च के बाद टॉप-अप नहीं कर पाएंगे. आरबीआई ने असुविधा से बचने के लिए यूजर्स को अन्य ऑथराइज्ड बैंकों के फास्टैग खरीदने की सलाह दी है. 

No comments :

Leave a Reply