HEADLINES


More

जिला में अवैध खनन को लेकर सीईओ जिला परिषद सतबीर मान की अध्यक्षता में हुई बैठक

Posted by : pramod goyal on : Wednesday 28 February 2024 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद, 28 फरवरी। जिला परिषद फरीदाबाद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सतबीर मान ने खनन एवं पुलिस विभाग के अधिकारियों को जिला फरीदाबाद में अवैध खनन करने वालों के खिलाफ तुरंत कार्यवाही करने के दिशा निर्देश दिए हैं। उन्होंने खनन विभाग के अधिकारियों को जिम्मेदारी सौंपते हुए अवैध स्थलों का व्यक्तिगत रूप से दौरा करके रिपोर्ट भेजने के निर्देश भी दिए। उन्होंने कहा कि प्रदेश में सुरक्षा और माइनिंग के संबंध में कही भी गड़बड़ी नहीं होनी चाहिए।

जिला परिषद् फरीदाबाद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सतबीर मान आज बुधवार को लघु सचिवालय स्थित सीईओ कार्यालय में जिला स्तरीय टास्क फोर्स /खनन कार्य की समीक्षा बैठक में प्रशासनिक तथा पुलिस अधिकारियों को दिशा-निर्देश दे रहे थे।

उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे जिला में खनन गतिविधियों को लेकर पूर्णतः सतर्कता बरते। जहां भी अवैध खनन करने वालों की शिकायतों और सूचनाओं पर त्वरित कार्यवाही अमल में लाना सुनिश्चित करें। इसके साथ ही अवैध रूप से ओवरलोडिंग को लेकर भी सख्ती से पेश आकर चालान करना सुनिश्चित करें। पुलिस विभाग द्वारा प्राथमिकी दर्ज पर की गई कार्रवाई की बारीकियों से समीक्षा कर पुलिस विभाग के अधिकारियों को सरकार की ऑनलाइन प्लेटफार्म प्रणाली के बेहतर क्रियान्वयन के लिए दिशा निर्देश दिए।

समीक्षा बैठक में उन्होंने कहा कि पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी आपसी बेहतर तालमेल के साथ सख्ती से कार्य करें। इस कार्य की नियमित तौर पर समीक्षा करें और रिपोर्ट भी कार्यालय में प्रस्तुत करें।

उन्होंने खनन व पुलिस विभाग के अधिकारियों को सभी अवैध खनन पर नियंत्रण करने के लिए उपायों को प्राथमिकता के आधार पर पूरा करने के निर्देश देते हुए कहा कि अवैध खनन वाले इलाकों में समीक्षा करने के लिए व्यक्तिगत रूप से स्थल का दौरा करें और अवैध खनन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई सुनिश्चित करें।

बैठक में एसडीएम फरीदाबाद अमित कुमारएसडीएम बल्लभगढ़ त्रिलोक चंदनगराधीश अंकित कुमारखनन अधिकारी निरंजन लालपुलिस तथा वन विभाग सहित अन्य विभाग के अधिकारीगण उपस्थित रहे।


No comments :

Leave a Reply