HEADLINES


More

हॉफ मैराथन में ज़्यादा से ज़्यादा संख्या में करें भागीदारी सुनिश्चित: सतबीर मान

Posted by : pramod goyal on : Wednesday 21 February 2024 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//


 फरीदाबाद, 21 फरवरी। सीईओ जिला परिषद सतबीर मान ने कहा कि जिला में आगामी तीन मार्च को फरीदाबाद मैराथॉन नाम से एक बड़ा इवेंट किया जाएगा। इसमें अलग-अलग श्रेणियों के  हजारों धावक भागीदारी करेंगे। मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल फरीदाबाद मैराथॉन में मुख्य अतिथि के तौर पर प्रतिभागियों का उत्साहवर्धन करेंगे।

सीईओ जिला परिषद सतबीर मान  बुधवार को लघु सचिवालय के बैठक कक्ष में जिला के सभी निजी स्कूलों व कॉलेजों के प्रतिनिधियों को ज़्यादा से ज़्यादा संख्या में  इस मैराथन में आमजन की भागीदारी सुनिश्चित कराने के दिशा-निर्देश दें रहे थे।

सीईओ जिला परिषद सतबीर मान ने आगे बताया कि डीसी विक्रम सिंह के कुशल मार्गदर्शन में   दिल्ली और मुंबई जैसे देश के प्रमुख शहरों में आयोजित होने वाले ऐसे आयोजनों की तर्ज पर फरीदाबाद हॉफ मैराथॉन भी औद्योगिक महानगर/ उद्योगिक नगरी का एनुअल इवेंट होगा। जिला  मैराथॉन में भागीदारी के लिए हजारों की संख्या में प्रोफेशनल रनर्स ने फरीदाबाद हॉफ मैराथॉन डॉट कॉम पर अपना पंजीकरण करवा रहे हैं। उन्होंने बताया कि यह रजिस्ट्रेशन 29 फरवरी तक करवाया जा सकता है।

मैराथॉन मार्ग में यह होंगी व्यवस्थाएं

डीसी विक्रम सिंह  के दिशा-निर्देश पर सीइओ जिला परिषद सतबीर मान ने कहा कि मैराथन मार्ग पर रनर्स की सुविधा के लिए प्रत्येक दो किलोमीटर पर मेडिकल स्टेशन बनाए जाएंगे। इन स्टेशन के साथ साथ वहां पर ग्लूकोसएनर्जी ड्रिंक्स सहित मोबाइल टॉयलेट्स की भी सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। उन्होंने बताया कि मैराथन मार्ग में रनर्स को किसी प्रकार की असुविधा ना हो इसके लिए पूरे मार्ग पर वालंटियर की ड्यूटी लगाई गई है। वहीं प्रत्येक 150 से 200 मीटर के बीच पुलिसकर्मी भी नियुक्त किए जाएंगे।

इसके साथ ही इस आयोजन में जिला फरीदाबाद और गुरुग्राम स्थित सभी यूनिवर्सिटी व सरकारी व गैर सरकारी स्कूलों के कक्षा 11 व कक्षा 9 के बच्चों को भी इसमें सहभागी बनने के लिए प्रेरित किया गया है ।

मैराथन के लिए ऐसे करें रजिस्ट्रेशन

मैराथॉन में सहभागी बनने के इच्छुक नागरिक फरीदाबाद मैराथॉन डॉट कॉम पर अपना रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि आवेदक को मोबाइल नंबर व ईमेल आईडी से रजिस्ट्रेशन करना होगा जिस पर उन्हें ओटीपी प्राप्त होगा। इसके उपरांत उसे अपनी पर्सनल जानकारी व अन्य जानकारी भरनी होगी।

यह है मैराथन का रूट

सीईओ जिला परिषद सतबीर मान ने कहा कि मैराथन का शुभारंभ सूरजकुंड परिसर से होगा और यह शहर के बड़खल मोड़ से वापिस जाएगी। जहां विभिन्न श्रेणियों में विजेताओं को नगद इनाम से सम्मानित किया जाएगा।

यह होगी सम्मानित के लिए ईनाम धन राशि

सीईओ जिला परिषद सतबीर मान ने आगे बताया कि 21 किलोमीटर ओपन केटेगरी में हॉफ मैराथन में प्रथम स्थान पर आने वाले विजेता को 1 लाख 50 हजार रुपये की नकद  धनराशि द्वितीय विजेता को 1 लाख रुपये की नकद  धनराशि व तीसरे स्थान पर आने वाले विजेता की 75 हजार रुपये की धनराशि के  नगद पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा। वहीं 5 किलोमीटर की फन मैराथॉन का आयोजन में बच्चे युवा और सीनियर सिटीजन भाग ले सकते है।

चिप युक्त बीब से रनर अपना वास्तविक रन टाइम कैलकुलेट कर सकेंगे

सतबीर मान ने कहा कि  मैराथन के लिए पोर्टल पर 21 किलोमीटर फुल व 10 किलोमीटर की श्रेणी में आवेदन करने वाले रनर्स को रनिंग किट्स प्रदान की जाएगी। इसमें एक इलेक्ट्रॉनिक चिप युक्त बीब (टी शर्ट पर चिपकने वाला स्टीकर) शामिल है। उन्होंने बताया कि इस चिप युक्त बीब से रनर अपना वास्तविक रन टाइम कैलकुलेट कर सकेंगे साथ ही आयोजन के उपरांत अपने इलेक्ट्रॉनिक बीब की मदद से आयोजन से जुड़े अपने फोटो भी डाउनलोड कर सकेंगे।


No comments :

Leave a Reply