HEADLINES


More

इलेक्ट्रॉनिक सामग्री, उपकरण निर्माण तथा विशेषताओं पर पांच दिवसीय कार्यशाला

Posted by : pramod goyal on : Thursday 1 February 2024 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद, 1 फरवरी - जे.सी. बोस विज्ञान और प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, वाईएमसीए, फरीदाबाद के इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग विभाग द्वारा टेक्नोलॉजी एप्लीकेशन सर्विसेज (टीएएस), दिल्ली के सहयोग से इलेक्ट्रॉनिक सामग्री, उपकरण निर्माण तथा विशेषताओं पर पांच दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया जा रहा है। कार्यशाला का उद्देश्य प्रतिभागियों को निर्माण तकनीकों और विशे


षताओं पर ध्यान केंद्रित करते हुए इलेक्ट्रॉनिक सामग्रियों और उपकरणों की गहन समझ प्रदान करना है।

कार्यक्रम की शुरुआत उद्घाटन सत्र के साथ हुई, जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में टीएएस, दिल्ली से डॉ. आर.के. गर्ग रहे। इस अवसर पर इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग विभाग के अध्यक्ष प्रो. प्रदीप डिमरी, प्रोफेसर मुनीश वशिष्ठ और प्रोफेसर नीलम तुर्क सहित वरिष्ठ संकाय सदस्य भी उपस्थित थे।
प्रो. प्रदीप डिमरी ने अतिथियों और प्रतिभागियों का हार्दिक स्वागत किया। अपने संबोधन में प्रो. प्रदीप डिमरी ने भारत में सेमीकंडक्टर निर्माण की महत्वपूर्ण भूमिका पर प्रकाश डाला तथा दैनिक जीवन में इसके महत्व पर प्रकाश डाला। कार्यक्रम समन्वयक डॉ. अनुज कुमार ने इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों के निर्माण और विशेषताओं पर अपनी विशेषज्ञता साझा करते हुए कार्यक्रम का संक्षिप्त एवं व्यावहारिक अवलोकन प्रदान किया। सत्र का समापन कार्यक्रम समन्वयक डॉ. सुनील जादव द्वारा प्रस्तुत धन्यवाद प्रस्ताव और प्रतिभागियों के ज्ञानवर्धन के साथ हुआ। 

No comments :

Leave a Reply