HEADLINES


More

फ़रीदाबाद में चहुमुखी विकास कार्य करने में सरकार ने नहीं छोड़ी कोई कसर: कृष्ण पाल गुर्जर

Posted by : pramod goyal on : Monday 19 February 2024 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद/ बल्लबगढ़, 19 फरवरी। केन्द्रीय भारी उद्योग और उर्जा राज्य मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर ने कहा कि फ़रीदाबाद लोकसभा क्षेत्र में केंद्र व प्रदेश सरकार ने विकास कार्य करने में कोई कसर नहीं छोङी है।

 

हरियाणा के उच्चतर शिक्षा एवं परिवहन विभाग के कैबिनेट मंत्री मूलचं


द शर्मा ने कहा कि शिक्षा विकास की धुरी होती है।

 

केंद्रीय राज्य मंत्री श्री कृष्णपाल गुर्जर और उच्चतर शिक्षा मंत्री श्री मूलचंद शर्मा ने बल्लबगढ़ में राजकीय कन्या आदर्श वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय की बहुमंजिला इमारत के उद्घाटन ke अवसर पर आमजन को संबोधित कर रहे थे। यह भव्य आधुनिक तकनीकी से बनाया  भवन पर करीब 7 करोड़ की लागत से तैयार हुआ है। कन्या स्कूल की 4 मंजिल इस स्कूल की इमारत में हर मंजिल पर बेटियों को वाटर कूलर का आरओ का पानी मिलेगा। वहीं बेटियों की पढ़ाई को ध्यान में रखते हुए सुसज्जित डीलक्स 7 लैबे और एक लाइब्रेरी बनाई गई है।

 

केंद्रीय राज्य मंत्री श्री कृष्णपाल गुर्जर ने हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल का धन्यवाद जताते हुए स्थानीय विधायक और परिवहन एवं उच्चतर शिक्षा मंत्री मूलचंद शर्मा को भी स्कूल के नए भवन की बधाई दी।

 

केन्द्रीय राज्य मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर ने कहा कि साल 2014 से पहले बल्लभगढ़ की विकास कार्यों के मामले में हालत खस्ता थी। लेकिन आज बल्लभगढ़ में शिक्षा के क्षेत्र सहित तमाम विकास कार्यों के साथ लोगों को मूलभूत सुविधाएं देने का काम किया गया है।

 

वहीं उच्चतर शिक्षा मंत्री श्री मूलचंद शर्मा ने कहा हरियाणा में सबसे ज्यादा बेटियों को शिक्षा देने वाला यह बल्लभगढ़ में यह प्रदेश का पहला गर्ल  स्कूल है। इस स्कूल में कक्षा पहली सेकरीब 4000 बेटियां शिक्षा ले रही है। आज से यह स्कूल की इमारत  बेटियों को समर्पित है। उन्होने कहा कि बेटियों को बेहतर सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए यह भव्य इमारत बनाई गई है। शिक्षा मंत्री श्री मूलचंद शर्मा ने इसके निर्माण के लिए प्रदेश के मुख्यमंत्री और केंद्रीय राज्य मंत्री श्री कृष्ण पाल गुर्जर का भी आभार जताया है।

 

हरियाणा के उच्चतर शिक्षा मंत्री मूलचंद शर्मा ने इस अवसर पर की घोषणा की है कि बल्लबगढ़ विधानसभा के सेक्टर 23 में बनाए जाने वाले को-ऐड कॉलेज का नाम शहीद भगत सिंह के नाम होगा। वहीं फतेहपुर बिल्लौच सीनियर सेकेंडरी गर्ल्स स्कूल का नाम महान स्वतंत्रता सेनानी सुभाष चंद्र बोस के नाम रखवाने की भी घोषणा की है।

 

कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने 11 लाख रूपये और सम्मान पत्र देकर समय से पहले स्कूल भवन बनाने पर ठेकेदार अनिल कुमार को सम्मानित भी किया।

 

इस मौके पर जिला शिक्षा अधिकारी श्रीमती आशा दहियाकैलाश बंसलभगवान दास गोयललखन बेनीवालप्रताप भाटीमहेश गोयल कैलाश वशिष्ठ ने भी उपस्थित लोगों को सम्बोधित किया तथा भाजपा नेता टीपर चंद शर्माअनुराग गर्गगजेंद्र वैष्णवप्रेम खट्टरदयाचंद यादव हर प्रसाद गोडपारस जैनबृजलाल शर्माज्ञानेंद्र भारद्वाजसंजीव बैसलाबिट्टू पंजाबीवीरेंद्र मनचंदागायत्री देवीसुषमा यादवशिवकुमार शर्माओपी शास्त्री के अलावा जिला शिक्षा अधिकारी आशा दहियासुषमा स्वराज कॉलेज की प्रिंसिपल रितिका गुप्ताखंड शिक्षा अधिकारी महेंद्र सिंहआदर्श कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय बल्लभगढ़ के प्रिंसिपल छत्रपालसुनील शर्मा चेतना सहित कई गणमान्य शिक्षा विद्धस्कूल स्टाफ व  वरिष्ठ नागरिक उपस्थित रहे।

No comments :

Leave a Reply