HEADLINES


More

आईपीएस जसलीन कौर ने संभाला डीसीपी सेंट्रल का पदभार

Posted by : pramod goyal on : Monday 5 February 2024 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद: हाल ही में सरकार द्वारा आईपीएस अधिकारियों के तबादले किए गए थे। जसलीन कौर को पूजा वशिष्ठ के स्थान पर डीसीपी सेंट्रल नियुक्त किया गया था।

डीसीपी सेंट्रल पूजा वशिष्ठ का ट्रांसफ

र बतौर पुलिस अधीक्षक दादरी का हुआ था। पूजा वशिष्ठ के द्वारा चार्ज छोड़ने के बाद आज जसलीन कौर ने उनके स्थान पर बतौर डीसीपी सेंट्रल पदभार संभाला है। पुलिस आयुक्त राकेश कुमार आर्य ने बधाई देते हुए उन्हें नए पदभार के लिए शुभकामनाएं दी। 

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि उत्तर प्रदेश कानपुर के रहने वाली जसलीन कौर ने दिल्ली यूनिवर्सिटी से मास्टर किया है। शिक्षा पूर्ण होने के पश्चात वर्ष 2019 इनका सिलेक्शन भारतीय पुलिस सेवा में हुआ। ट्रेनिंग के दौरान इन्होने एएसपी रेवाड़ी के तौर पर कार्य किया और उसके पश्चात एएसपी यमुनानगर और एचएसएनसीबी (हरियाणा स्टेट नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो) में अपनी सेवाएं दी। इसके पश्चात इनका तबादला पलवल में एडिशनल एसपी के तौर पर हुआ जहां पर इन्होंने ड्यूटी के दौरान बेहतरीन कार्य किया। अब प्रमोशन होने के पश्चात इन्हें अब डीसीपी सेंट्रल के पद पर नियुक्त किया गया है। नवनियुक्त डीसीपी ने कहा कि उनका उद्देश्य अपराधियों को सजा दिलवाकर पीड़ित को न्याय दिलाना है ताकि वह समाज में अपने आप को सुरक्षित महसूस करें तथा कोई भी अपराधी किसी पीड़ित के साथ अन्याय करने की हिम्मत ना करें। उन्होंने कहा कि महिला सुरक्षा के संबंध में भी आवश्यक कदम उठाए जाएंगे ताकि महिलाएं महिलाओं को भी सुरक्षित माहौल प्रदान किया जा सके और वह निडर होकर अपने लक्ष्यों को हासिल करके अपने सपनों को साकार कर सकें।

No comments :

Leave a Reply