HEADLINES


More

महिला थाना सेंट्रल प्रभारी इंदु बाला व दुर्गा शक्ति ने केके विद्या मंदिर पब्लिक स्कूल में छात्रों को किया जागरूक

Posted by : pramod goyal on : Monday 5 February 2024 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद- पुलिस आयुक्त राकेश कुमार आर्य द्वारा दिए गए दिशा निर्देश के तहत महिला थाना सेंट्रल प्रभारी इंदु बाला ने दुर्गा शक्ति की टीम के साथ मिलकर के के विद्या मंदिर पब्लिक स्कूल ग्रेटर फरीदाबाद में छात्रों को महिला विरुद्ध अपराध, पॉक्सो एक्ट, दहेज प्रथा, साइबर अपराध तथा नशा तस्करी जैसे गंभीर सामाजिक मुद्दों के बारे में जागरूक किया है।


पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि महिला थाना की टीम छात्रों को जागरूक करने के लिए स्कूल में पहुंचे जहां पर स्कूल प्रिंसिपल ने पुलिस टीम का स्वागत करते हुए उन्हें मंच पर आमंत्रित किया। पुलिस टीम ने छात्रों को विभिन्न सामाजिक मुद्दों के बारे में जागरूक करते हुए जानकारी दी।

*महिला विरुद्ध अपराध, पोक्सो एक्ट व दहेज प्रथा-*

चौकी प्रभारी ने महिला विरुद्ध अपराध के संबंध में जागरुक करते हुए बताया कि अगर कोई महिला घर या ऑफिस से निकलती है और कोई व्यक्ति उसका पीछा करता है तो इसकी सूचना तुरंत पुलिस को दे। इसके साथ ही छात्रों को पोक्सो एक्ट दहेज प्रथा जैसी सामाजिक बुराई के बारे में जानकारी प्रदान करते हुए छात्रों को इसके विरुद्ध अपनी आवाज बुलंद करने के तरीके बताए गए। महिला अपनी सुरक्षा के लिए डायल 112 एप डाउनलोड करें। अगर कोई व्यक्ति महिला का आई-जाते समय पीछा करता है तो तुरंत पुलिस को डायल 112 पर सूचना दें सूचना के 5-10 मिनट के अंदर पुलिस टीम आपकी सहायता के लिए पहुंच जाएगी।

No comments :

Leave a Reply