HEADLINES


More

हरियाणा में एक मार्च से तीन दिन तक बारिश के साथ ओलावृष्टि के आसार

Posted by : pramod goyal on : Thursday 29 February 2024 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//

 हरियाणा में वीरवार रात से मौसम में फिर से बदलाव आएगा। इसके साथ ही 1 से 3 मार्च के दौरान प्रदेश में बारिश के साथ ओलावृष्टि की भी संभावना रहेगी। बारिश से तापमान में फिर से गिरावट आएगी। मौसम विशेषज्ञ डॉ. चंद्रमोहन ने बताया कि वीरवार रात को एक मजबूत श्रेणी का पश्चिमी विक्षोभ उत्तरी पर्वतीय क्षेत्रों पर सक्रिय होगा।

विक्षोभ के असर से दक्षिणी पंजाब व उत्तरी राजस्थान पर एक कम दबाव का क्षेत्र बनेगा। चूंकि बंगाल की खाड़ी में भी एक कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है तो इसे अरब सागर और बंगाल की खाड़ी दोनों जगहों से पूरी नमी मिलेगी। इसके असर से 1 से 3 मार्च के दौरान पंजाब, राजस्थान, हरियाणा, एनसीआर, दिल्ली, उत्तर प्रदेश और मध्यप्रदेश में तेज हवाओं के साथ हल्की से मध्यम बारिश होगी।


इस दौरान हवाओं की गति से 30-40 किलोमीटर प्रति घंटे रहेगी। इसके अलावा कहीं-कहीं गरज चमक के साथ ओलावृष्टि की संभावना बन रही है। इसे लेकर भारतीय मौसम विभाग ने पंचकूला, अंबाला, यमुनानगर, कुरुक्षेत्र, करनाल, कैथल, जींद, रोहतक, झज्जर, पानीपत व सोनीपत के लिए ऑरेंज और बाकी जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। 2 मार्च को इस विक्षोभ का अधिक असर रहेगा। इस विक्षोभ के आगे बढ़ने के साथ एक बार फिर से धुंध व तापमान में गिरावट आएगी।

No comments :

Leave a Reply