HEADLINES


More

37वें सूरजकुंड अन्तर्राष्ट्रीय शिल्प मेला में पर्यटकों के लिए बेहतर चिकित्सा सुविधा

Posted by : pramod goyal on : Tuesday 6 February 2024 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//

 सूरजकुंड (फरीदाबाद), 06 फरवरी। डीसी विक्रम सिंह ने कहा कि सरकार द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार 37वें सूरजकुंड अन्तर्राष्ट्रीय शिल्प मेले में आम नागरिकों को बेहतर चिकित्सा सुविधाएं प्रदान की जा रहीं हैं। यह जानकारी डीसी विक्रम सिंह ने देते हुए बताया कि मेला में प्रतिदिन 350 के लगभग ओपीडी हो रही हैं। वहीं डिस्पेंसरी पर इमरजेंसी सेवाएं, ओ.पी.डी सेवाएं,


फस्ट एड व स्वास्थ जांच संबंधी सेवाएं पर्यटकों को दी जा रहीं हैं।

सिविल सर्जन डा. विनय गुप्ता के मार्गदर्शन में स्वास्थ्य विभाग द्वारा सेवाएं प्रदान करने के लिए डा. राजेश श्योकंद को नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है और साथ ही डा. परीक्षित व डा. मनजीत हैल्थ कॉर्डिनेटर के रूप में अपनी सेवाएं दे रहे हैं।
सीएमओ ने बताया कि मेला के दौरान दो डिस्पेंसरी चल रही हैं, जिसमें एक सिविल डिस्पेंसरी सुरजकुंड व दूसरी मेला परिसर में विदेशी जोन के साथ बङी चौपाल के पीछे स्थित डिस्पेंसरी पर इमरजेंसी सेवाएं, ओ.पी.डी. सेवाएं, फस्ट एड व स्वास्थ्य जांच संबंधी सेवाएं दी जा रही है, जिसमें प्रतिदिन लगभग 300 से 350 मरीज लाभ उठा रहे हैं। साथ ही मेले परिसर में 3 (तीन) टोल फ्री नम्बर-112 की सरकारी एम्बुलेंस लगाई गई हैं, जो 24 घंटे मेला परिसर में रहती है। साथ ही प्राइवेट संस्थानों की 10 एम्बुलेंस भी मेले के दौरान मौजूद रहती है। इसके अलावा मेला डिस्पेंसरी में चिकित्सकों की टीम द्वारा 24 घंटे मेला परिसर में स्वास्थ्य सेवाएं दी जा रही हैं। जहां पर मधुमेह व रक्तचाप की जांच भी की जा रही है। मेला डिस्पेंसरी में कोविड जांच की भी व्यवस्था की गई है।

No comments :

Leave a Reply