HEADLINES


More

सैक्टर-3 के घरों के उपर से गुजर रही हाई-टेंशन लाइन की शिफ्टिंग न होने से नागरिकों में भारी आक्रोश

Posted by : pramod goyal on : Thursday 15 February 2024 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद,15 फरवरी।



सभी औपचारिकताएं पूरी होने के बावजूद सैक्टर-3 के घरों से उपर से गुजर रही हाई-टेंशन लाइन की शिफ्टिंग न होने से नागरिकों में भारी आक्रोश है। सैक्टर-3 रेजिडेंट वेलफेयर फेडरेशन के प्रधान  सुभाष लांबा के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने हरियाणा विधुत प्रसारण निगम के एसई अतुल अग्रवाल से मुलाकात की और नाराजगी पत्र सौंपा। पत्र में अल्टीमेटम दिया गया है कि 15 दिन के अंदर लाइन शिफ्ट नहीं हुई तो सैक्टर तीन के पीड़ित नागरिक सर्कल कार्यलय पर आक्रोश प्रदर्शन किया जाएगा। प्रतिनिधिमंडल में रेजिडेंट वेलफेयर फेडरेशन के प्रधान सुभाष लांबा के साथ सेकेट्री रतन लाल राणा, हरीश चौटानी व सुरेंद्र शर्मा शामिल थे।

फेडरेशन के प्रधान प्रधान सुभाष लांबा व सचिव रतन लाल राणा ने बताया कि  तीन दशक पहले हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण ने 66 के वी लाइन की नीचे गुरुग्राम कैनाल के साथ सैक्टर तीन में 60 वर्ग गज प्लाट आवंटित किए थे। जिसके कारण हाई-टेंशन तारों की चपेट में आने से अब तक 12 निर्दोष लोगों की जान जा चुकी है। लेटेस्ट 31 जुलाई,2022 के एक साथ चार नागरिकों का एक्सीडेंट हुआ था, जिसमें से तीन मौत के मुंह में चले गए। जिसमें दो मासूम बच्चे व एक जवान शामिल था। उन्होंने बताया सैक्टर-3 रेजिडेंट वेलफेयर फेडरेशन के घरों के ऊपर से गुजर रही हाई-टेंशन तारों को शिफ्ट करवाने के संधर्ष के बाद शिफ्टिंग का अस्टीमेट बना और 31 मार्च,2022 को एचएसवीपी ने हरियाणा विधुत प्रसारण निगम को 42 लाख रुपए जमा भी कर दिए गए। माननीय कैबिनेट मंत्री के हस्तक्षेप से सिंचाई विभाग से अनापत्ति प्रमाण पत्र भी आ चुका है। लेकिन इसके बावजूद एचवीपीएन लाइन को शिफ्टिंग करने में टालमटोल की नीति अपना रहा है। पिछले करीब दो साल से नए लगने वाले टावर खरीदने की प्रक्रिया चल रही है। उन्होंने कहा कि शनिवार को इस मामले में कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा से मुलाकात कर बिजली निगम के अधिकारियों की शिकायत भी की जाएगी।

बिजली अधिकारियों के खिलाफ दर्ज करवाएंगे एफआईआर

फेडरेशन के प्रधान सुभाष लांबा व रत्न लाल राणा ने बताया कि अगर इस बीच हाई-टेंशन तारों की चपेट में आने से कोई एक्सीडेंट हुआ और नागरिकों की मौत हुई तो एचवीपीएन के लाइन शिफ्ट न करने के जिम्मेदार अधिकारियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई जाएगी। उन्होंने कहा कि अब तक 12 निर्दोष नागरिक नागरिक मौत के मुंह में जा चुके हैं। अब सैक्टर तीन के नागरिक इसे और बर्दाश्त नहीं कर सकते हैं।

No comments :

Leave a Reply