HEADLINES


More

पर्यटकों को आकर्षित कर रही विकसित भारत 100 डे चलेंज लॉन्ज

Posted by : pramod goyal on : Monday 5 February 2024 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//

 सूरजकुंड (फरीदाबाद),05 फरवरी। सूरजकुंड में चल रहे 37 वें अंतरराष्ट्रीय शिल्प मेले में प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के 2047 तक भारत को विकसित राष्टï्र बनाने के लिए चलाई गई मुहिम में पर्यटक भी सहभागी बन रहे हैं। मेला परिसर में पार्टनर स्टेट गुजरात पैविलियन में विकसित भारत एम्बेसडर स्टॉल पर्यटकों को खूब लुभा रही है।

मेला में लगाई

गई इस स्टॉल पर पीएम मोदी के साथ सेल्फी प्वाइंट, सेल्फी बूथ के अलावा हमारा एप नमो एप से जुडक़र देश को विकसित भारत बनाने में अपना योगदान देने का आह्वान किया गया है।

इस बार मेला में थीम स्टेट गुजरात में गुजरात की खुशबू नाम से प्रसिद्ध पविलियन में विकसित भारत लांज में एक ऐसी स्क्रीन लगाई गई है, जिस पर कोई भी व्यक्ति पीएम मोदी से मिले हों और आप भूल गए हैं, तो आप इस स्क्रीन के सामने अपना चेहरा स्कैन करके संबंधित पुरानी फोटो को देख सकते हैं। साथ ही उस फोटो को अपने व्हाट्सऐप या मेल पर भी ले सकते हैं। दिनभर इस स्टॉल पर पीएम मोदी के साथ सेल्फी और सेल्फी बूथ पर पर्यटकों का जमावड़ा लगा रहता है।
नमो एप से जुड़ रही युवा पीढ़ी
नमो एप पर प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने नागरिकों से विकसित भारत एंबेसडर मॉड्यूल में प्रभावी कार्य करने की 100 दिन की चुनौती को स्वीकार करने का आह्वान किया है। इसमें विकसित भारत का एंबेसडर बनने, शक्तियों को संयोजित करने, विकास के एजेंडे का प्रसार करने और विकसित भारत के मिशन को पूरा करने के लिए युवा पीढ़ी को दृढ़ इच्छाशक्ति से अपनी ऊर्जा का राष्टï्र हित में सदुपयोग के लिए प्रेरित किया गया है। मेला में आने वाले पर्यटक विकसित भारत एंबेसडर 100 डे चेलेंज नामक इस स्टॉल पर रुचि के साथ विकास के मामले में देश को आगे बढ़ाने वाली योजनाओं और कार्यक्रमों की जानकारी ले रहे हैं। हर कोई विकसित भारत बनाने के लिए सामूहिक प्रयासों में अभिन्न योगदान दे रहा है। कुल मिलाकर यही कहा जाएगा कि पीएम मोदी के विकसित भारत के सपने को साकार करने वाली गतिविधियों में समाज का हर वर्ग आगे आ रहा है।

No comments :

Leave a Reply