HEADLINES


More

बहाल की जाए रेल टिकट में सीनियर सिटीजन को मिलने वाली छूट, मानव सेवा समिति ने प्रधानमंत्री से लगाई गुहार

Posted by : pramod goyal on : Wednesday 31 January 2024 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//

 संसद में एक फरवरी को पूर्ण बजट से पहले वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण लेखानुदान पेश कर सकती हैं। हालांकि लेखानुदान नई सरकार के गठन तक सरकारी मशीनरी को चलाने के लिए पेश किया जाता है। फिर भी चुनावी साल होने की वजह से लोगों को लोकलुभावन घोषणाओं व बुजुर्गों को रेल टिकट में पहले मिल रही रियायत को पुनः बहाल करने की


उम्मीद जगी है। दरअसल 

पहले रेलवे में सीनियर सिटिजन्स को लगभग आधे दाम पर टिकट मिलते थे, लेकिन कोविड-19 के बाद से सरकार ने इस व्यवस्था को खत्म कर दिया। इसको लेकर सीनियर सिटिजन्स और देशवासियों की तरफ से हर समय मांग की जाती रही है। मानव सेवा समिति ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से गुहार लगाई है कि वे रेल टिकट में सीनियर सिटीजन को पहले मिलती आ रही छूट को पुनः बहाल करके सीनियर सिटीजन को रेल द्वारा भारत भ्रमण व धार्मिक स्थानों का देखने का पुनः अवसर प्रदान करें।
समिति के अध्यक्ष कैलाश शर्मा, सीनियर सिटीजन व चेयरमैन महिला मंडल उषाकिरण शर्मा ने प्रधानमंत्री को याद दिलाया है कि रेल संबंधी संसद की स्थायी समिति के अध्यक्ष राधामोहन सिंह ने भी संसद में पेश रिपोर्ट में सीनियर सिटीजन को रेल टिकट में मिलती आ रही छूट को बहाल करने की सिफारिश की  है। समिति ने कहा है कि कोविड-19 का खतरा कम होने,देश में अन्य सभी तरह की गतिविधियों के पूरी तरह सामान्य होने व रेलवे के बढ़ रहे राजस्व को देखते हुए रेल टिकट में वरिष्ठ नागरिकों मिलने वाली छूट बहाल की जाए।

No comments :

Leave a Reply