HEADLINES


More

फरीदाबाद पुलिस द्वारा विभिन्न मुकदमों में जब्त किए गए करीब 800 किलोग्राम नशीले एवं मादक पदार्थों किया नष्ट

Posted by : pramod goyal on : Wednesday 31 January 2024 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद पुलिस के द्वारा नशा के प्रति लोगो को नुक्कड सभा, नुक्कड नाटक, नशा मुक्ति वैन से नशे से होने वाली हानि की फिल्म दिखाकर व लोगो के बीच जाकर जागरुक किया जा रहा है। 


माननीय: पुलिस महानिदेशक हरियाणा के आदेशानुसार,  फरीदाबाद पुलिस द्वारा विभिन्न मुकदमों में बरामद मादक पदार्थ को पुलिस आयुक्त राकेश कुमार आर्य की देखरेख में आग के हवाले किया गया।

जिला फरीदाबाद में गठित ड्रग डिस्पोजल कमेटी के चेयरमैन पुलिस आयुक्त राकेश कुमार आर्य, डीसीपी मुख्यालय अभिषेक जोरवाल, एसीपी मुख्यालय अभिमन्यु गोयत सहित गवाह के तौर पर समाज के गणमान्य व्यक्तियों की मौजूदगी में गोल्डन ईगल वेस्ट मैनेजमेंट कंपनी तिगांव रोड गांव जसाना फरीदाबाद में फरीदाबाद पुलिस थाना पुलिस व क्राइम ब्रांच की टीम के द्वारा अवैध रुप से की जा रही नशा तस्करी में विभिन्न 114 मुकदमों में बरामद किए गए ड्रग्स को अपनी देखरेख में फोटोग्राफी करवा कर सुरक्षित तरीके से कानूनी प्रक्रिया के तहत आग के हवाले किया गया। इन मुकदमों में फरीदाबाद पुलिस के 114 मुकदमों में जप्त किया गया नशीला पदार्थ शामिल है। जिसमें गांजा के 90 व स्मैक, इंजेक्शन, हेरोइन, मेथमहेटामाइन ड्रग, गोलियां और कैप्सूल इत्यादि के

23 मुकदमें है। दर्ज किए गए 114 मुकदमों में 110 मुकदमे फरीदाबाद पुलिस तथा 4 मुकदमे जीआरपी के शामिल है।

पुलिस आयुक्त राकेश कुमार आर्य (कमेटी चेयरमेन) की अध्यक्षता में नष्ट किए गए विभिन्न थानों के 114 मुकदमों में बरामद मादक पदार्थ इस प्रकार हैः-

गांजा-760.926 किलोग्राम 
चुरा पोस्त -37.388 किलोग्राम
स्मैक-79.204 ग्राम
नशीले इंजेक्शन-265
कप्सूल-368

पुलिस आयुक्त ने कहा कि मालखाने में जगह खाली हो सकेगी जिससे माल खाने में भंडारण की व्यवस्था को सुव्यवस्थित किया जा सकेगा। उन्होंने कहा कि नशा इंसान को धीरे धीरे अपराधी बना देता है। नशीले पदार्थ मनुष्य के शरीर के साथ-साथ उसको मानसिक रूप से भी अपाहिज बना देते हैं इसीलिए नागरिक नशे से दूर रहकर समाज कल्याण में अपना योगदान दे। उन्होंने कहा कि कुछ लोग गलत संगत में पड़कर या शौकिया तौर पर नशे का सेवन शुरू करते हैं परंतु बाद में उन्हें इसकी लत लग जाती है जिसके पश्चात इसकी आदत छोड़ना बहुत मुश्किल हो जाता है इसीलिए पहले दिन से ही इससे दूर रहना चाहिए ताकि आपके आने वाले भविष्य को नशे से दूर रख कर उज्जवल बनाया जा सके। पुलिस आयुक्त ने कहां कि नशा बर्बादी का घर है और युवा नशे के सेवन और बुरी संगत से बचें। पुलिस आयुक्त के दिशा निर्देश पर सभी फरीदाबाद के थाना पुलिस व क्राइम ब्रांच, व साइबर थाना पुलिस के द्वारा स्कूल,कॉलेज, नुक्कड सभा, आमजन के बीच जाकर लगातार जागरुक प्रोग्राम व नशा मुक्ति वैन के द्वारा नशे से होने वाली हानि की फिल्म दिखाकर लोगो को जागरुक किया जा रहा है। कोई भी व्यक्ति नशे के सेवन करने वाले को या नशे का व्यापार करने वाले के बारे में 9050891508 पर सूचना दें सकता है। सूचना देने वाले का नाम गुप्त रखा जाएगा और नशे की व्यापार में संलिप्त आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

No comments :

Leave a Reply