HEADLINES


More

अर्जुन अवार्डी जगरूप सिंह राठी, नेहा राठी व ध्यानचंद अवार्डी नेत्रपाल पहलवान को रोटरी क्लब आफ फरीदाबाद एनआईटी ने किया सम्मानित

Posted by : pramod goyal on : Tuesday 30 January 2024 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद। स्थानीय सेक्टर-12 के खेल परिसर में चल रही खेल प्रतियोगिता के दौरान मंगलवार को अर्जुन अवार्डी नेहा राठी, ध्यानचंद अवार्डी नेत्रपाल पहलवान व अर्जुन अवार्डी जगरूप सिंह राठी को रोटरी क्लब ऑफ फरीदाबाद एनआईटी प्रेसिडेंट वीरेंद्र मेहता, सेकेट्री राजन गेरा, टोनी पहलवान ने सम्मानित किया।

इस अवसर पर रोटरी क्लब आफ फरी

दाबाद एनआईटी प्रेसिडेंट वीरेंद्र मेहता, सेकेट्री राजन गेरा व टोनी पहलवान ने हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर, परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा एवं विधायक नरेंद्र गुप्ता से अपील की कि अर्जुन अवार्डी नेहा राठी के पिता मशहूर पहलवान जगरूप सिंह राठी को द्रोणाचार्य अवार्ड से सम्मानित किया जाए। देश में यह ऐसी पिता-पुत्री की दूसरी जोड़ी है, जिन्होंने देश के लिए राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर बेहतरीन प्रदर्शन किया है। उन्होंने कहा कि हरियाणा की छोरियां किसी भी सूरत में छोरों से कम नहीं हैं। इससे पहले भी हरियाणा की बेटी बबीता फोगाट व गीता फोगाट ने देश के पटल पर हरियाणा का नाम रोशन किया है। नेहा राठी का जन्म रोहतक के गांव भापरोदा में हुआ, यह गांव अब झज्जर जिले में है। नेहा राठी के पिता अर्जुन अवार्डी पहलवान जगरूप सिंह राठी हैं जो हरियाणा पुलिस से आईपीएस अधिकारी के रूप में रिटायर्ड हुए हैं। नेहा के पिता ही उनके गुरु हैं जिन्होंने उन्हें दांव-पेच सिखाए और उनकी देखरेख में नेहा राठी ने अपने खेल को आगे बढ़ाया और विभिन्न राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में पदक जीतकर अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया है। यह भी एक रिकॉर्ड की बात है कि एक ही घर से पिता व पुत्री दोनों को अर्जुन अवार्ड से सम्मानित किया गया हो। अब उनके पिता जगरूप सिंह राठी को द्रोणाचार्य अवार्ड से भी नवाजा जाना चाहिए। नेहा राठी ने स्पोर्ट्स कोटे से वर्ष 2008 में बतौर सब-इंस्पेक्टर पुलिस विभाग ज्वाइन किया था। उन्होंने अब तक पुलिस विभाग में विभिन्न पदों पर कार्यरत रहकर अपनी सेवाएं दे रही हैं।

No comments :

Leave a Reply