HEADLINES


More

गुम हुए मोबाइल फोन को असल मालिक को सुपुर्द कर पुलिस कर्मियों ने दिया ईमानदारी का परिचय

Posted by : pramod goyal on : Monday 22 January 2024 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद- पुलिस चौकी सेक्टर 16 में तैनात पुलिस कर्मचारियों ने गुम हुए एक फोन को उसके असल मालिक रशीद अहमद को सुपुर्द करके ईमानदारी का परिचय दिया व अपने कर्तव्य के प्रति भी इमानदारी निभाई। आज 22 जनवरी को ग्राम प्रहरी सिपाही संदीप व सिपाही नवी


न अपनी बीट में ड्यूटी करने के लिए ओल्ड फरीदाबाद मेट्रो स्टेशन के पास से गुजर रहे थे। उसी समय उनको ओल्ड मेट्रो स्टेशन के पास लावारिस अवस्था में एक मोबाइल फोन पड़ा हुआ मिला। मोबाइल को देखते ही उन्होंने मोबाइल को अपने कब्जे में ले लिया और मोबाइल फोन को उसके असल मालिक तक पहुंचाने का प्रयत्न करने लगे।

  काफी समय तक प्रयास करने के बाद पुलिस कर्मचारी मोबाइल फोन के असल मालिक से संपर्क करने में कामयाब हुए और मोबाइल फोन मलिक को पुलिस चौकी में बुलाकर उसको उसका फोन उसके हवाले कर दिया। फोन मलिक रशीद अहमद ने बताया कि वह अपने किसी व्यक्तिगत कार्य से मेट्रो अस्पताल में आया था। इसी दौरान ओल्ड फरीदाबाद मेट्रो स्टेशन के पास उसका मोबाइल फोन गिर गया था, जिसका उसको पता नहीं चला था। पुलिस टीम ने उसको उसका फोन लौट कर ईमानदारी का परिचय दिया है और अपने कर्तव्यों की भी पालन की है। फोन मलिक ने बताया कि अगर यह फोन किसी अन्य व्यक्ति के हाथ लग जाता तो शायद उसका फोन मिल पाना मुश्किल होता और गलत प्रयोग होने की संभावना से भी इनकार नहीं किया जा सकता था। अतः फोन मलिक ने पुलिस टीम का तहे दिल से शुक्रिया अदा किया।

No comments :

Leave a Reply