HEADLINES


More

जे.सी. बोस विश्वविद्यालय में दो दिवसीय गणित दिवस कार्यक्रम संपन्न हुआ

Posted by : pramod goyal on : Thursday 25 January 2024 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद, 25 जनवरी - जे.सी. बोस विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, वाईएमसीए, फरीदाबाद के गणित विभाग द्वारा हरियाणा राज्य विज्ञान, नवाचा


र और प्रौद्योगिकी परिषद के सहयोग से गणितज्ञ श्रीनिवास रामानुजन की 136वीं जयंती के अवसर पर आयोजित दो दिवसीय कार्यक्रम संपन्न हो गया। 

कार्यक्रम के दूसरे दिन विद्यार्थियों ने रंगोली बनाओ और पोस्टर प्रतियोगिता में अपनी कलात्मक प्रतिभा का प्रदर्शन किया। एमडीयू रोहतक, अग्रवाल कॉलेज बल्लभगढ़, रावल इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी, सरस्वती कॉलेज, पलवल जैसे संस्थानों ने क्विज, पोस्टर मेकिंग, रंगोली आदि विभिन्न प्रतियोगिताओं में भाग लिया। दूसरे दिन के मुख्य अतिथि जीजेयू, हिसार के प्रोफेसर डी.एस.हुड्डा ने छात्रों को उनकी शैक्षणिक और पाठ्येतर गतिविधियों में उत्कृष्टता हासिल करने के लिए प्रोत्साहित करते हुए प्रेरक शब्द साझा किए।
गुरूग्राम विश्वविद्यालय, गुरूग्राम की एडजेक्ट प्रोफेसर रेनू चुघ ने विद्यार्थियों के साथ अपनी विशेषज्ञता साझा की। उन्होंने ब्रह्माण्ड में गणित के उपयोगों का वर्णन किया और भगवान एक गणितज्ञ है नामक पुस्तक से परिचित कराया जो गणित को ब्रह्माण्ड से जोड़ती है।
कार्यक्रम के अंत में, प्रो. नीतू गुप्ता ने दो दिवसीय आयोजनों का अवलोकन प्रस्तुत किया तथा सभी सहयोगियों का सहयोगात्मक प्रयासों के लिए धन्यवाद किया। कार्यक्रम का समापन पुरस्कार वितरण समारोह के साथ हुआ। 

No comments :

Leave a Reply