HEADLINES


More

पात्र व्यक्तियों को घर बैठे दी जा रही हैं बीपीएल, पेंशन जैसी योजनाओं का लाभ: विधायक राजेश नागर

Posted by : pramod goyal on : Monday 1 January 2024 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद, 01 जनवरी। तिगांव विधानसभा क्षेत्र से विधायक राजेश नागर ने कहा कि विकसित भारत संकल्प यात्रा सरकार की प्रमुख योजनाओं की पहुंच सुनिश्चित करने के उद्देश्य से शुरू की गई हैताकि इन योजनाओं का लाभ समयबद्ध तरीके से सभी लक्षित लाभार्थियों तक पहुंच सके। देश व प्रदेश के वंचित लोगों को बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध कराने की दिशा में सरकार द्वारा सराहनीय कदम उठाए जा रहे हैं।

विधायक श्री नागर आज सोमवार को फरीदाबाद के भुआपुर गाँव में विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत आयोजित कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि लोगों को संबोधित कर थे।

उन्होंने कहा कि फरीदाबाद के हर गांव में ग्रामीणों को शहरों जैसी मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए केंद्र की नरेंद्र मोदी तथा प्रदेश की मनोहर सरकार द्वारा करोड़ों रुपये की लागत से विकास कार्य किए जा रहें हैं। हर गांव में विकास कार्य गुणवत्ता पूर्वक संपन्न करवाए जा रहे हैं। इसके अलावा अनेक विकास कार्य प्रगति पर है जो निर्धारित अवधि में पूर्ण कर ली जाएंगे। क्षेत्र में सडक़ों की मरम्मतसौंदर्यीकरण पर करोड़ों रुपये की राशि खर्च की जा रही है। ग्रामीणों को बिजलीपानीस्वास्थ्यशिक्षाखेलकूद सहित अन्य योजनाओं व सेवाओं का लाभ दिया जा रहा है।

विधायक राजेश नागर ने कार्यक्रम में विभिन्न विभागों द्वारा लगाई गई प्रदर्शनी स्टालों का अवलोकन करते हुए लाभार्थियों से सरकार की योजनाओं के बारे में प्रतिक्रिया ली। उन्होंने कहा कि अंतिम पंक्ति में खड़े व्यक्ति का विकास कर उसे समाज की मुख्यधारा में शामिल करना केंद्र व प्रदेश सरकार का लक्ष्य है। उन्होंने कार्यक्रम में उपस्थित लाभार्थियों को हमारा संकल्प-विकसित भारत की शपथ भी दिलाई। उन्होंने कार्यक्रम में योजना के लाभार्थियों को सरकार की जनहितकारी योजनाओं की जानकारी दी व विभिन्न प्रकार की सेवाओं का लाभ लेने के लिए प्रेरित भी किया। उन्होंने कहा कि सरकार ने परिवार पहचान पत्र के माध्यम से पेंशन बनाने के कार्य को शुरू करके पेंशनधारकों को कार्यालयों के चक्कर लगाने के झंझट से मुक्ति दिलाने का कार्य किया है। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा जन कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी जन-जन तक पहुंचाने के उद्देश्य से शुरू की गई विकसित भारत संकल्प यात्रा प्रत्येक गांव में पहुंचकर सरकारी योजनाओं व सेवाओं बारे ग्रामीणों को जागरूक करने के साथ-साथ लाभान्वित भी कर रही है।


No comments :

Leave a Reply