HEADLINES


More

डीसी विक्रम सिंह ने अंतर्राष्ट्रीय विज्ञान महोत्सव- 2023 में किया भ्रमण

Posted by : pramod goyal on : Thursday 18 January 2024 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद, 18 जनवरी।

डीसी विक्रम सिंह ने आज वीरवार को  ट्रांसलेशनल स्वास्थ्य विज्ञान और प्रौद्योगिकी संस्थान (टीएचएसटीआई) में  9वें भारत अंतर्राष्ट्रीय विज्ञान फेस्टिवल का निरीक्षण करते हुए कहा कि  17 जनवरी से 20 जनवरी तक इंटरनेशनल साइंस फेस्टिवल का आयोजन किया जा रहा है। भारत अंतर्राष्ट्रीय विज्ञान महोत्सव- 2023 में दुनिया भर के साइंटिस्ट और प्रदेश भर के स्कूल के विद्यार्थी

बढ़चढ़ कर हिस्सा ले रहे हैं।


डीसी विक्रम सिंह ने आज ट्रांसलेशन स्वास्थ्य विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी संस्थान में आयोजित  अंतर्राष्ट्रीय विज्ञान महोत्सव में भ्रमण किया। जहां उन्होंने   भारत अंतर्राष्ट्रीय विज्ञान महोत्सव-2023 के बेहतर क्रियान्वयन के लिए प्रशासनिक तथा पुलिस अधिकारियों से बिन्दुवार जानकारी लेकर संबंधित विभागों के अधिकारियों को दिशा-निर्देश भी दिए।

डीसी विक्रम सिंह ने कहा कि भारत और विदेशों के छात्रों, नवप्रवर्तकों, शिल्पकारों, किसानों, वैज्ञानिकों और प्रौद्योगिकीविदों के साथ भारत की वैज्ञानिक और तकनीकी प्रगति की उपलब्धियों का उल्लास मनाने के लिए भारत अंतर्राष्ट्रीय विज्ञान महोत्सव आयोजित किया गया है। यह विज्ञान फेस्टिवल  देश और विदेश के विद्यार्थियों और वैज्ञानिक समुदाय को एक साथ आने, एक साथ काम करने और भारत एवं सामाजिक सरोकारों में मानवता की भलाई के लिए विज्ञान के प्रयोग की प्रसन्नता का अनुभव करने का अवसर प्रदान करता है। हजारों विद्यार्थी इन चार दिनों के साक्षी  बनेंगे और विज्ञान में अद्वितीय भव्यता और रचनात्मकता के लिए आयोजित इस उत्सव को याद रखेंगे।

डीसी विक्रम सिंह ने कहा कि जिला फरीदाबाद के प्रशासन और पुलिस द्वारा संयुक्त रूप से भारत सरकार के साइंस एंड टेक्नोलॉजी विभाग के साथ तालमेल करके महोत्सव में बेहतर क्रियान्वयन के लिए भागीदारी सुनिश्चित कर रहा है। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वीआईपी मूवमेंट से लेकर बाहर से आये हुए विद्यार्थियों के ठहरने के स्थान पर पूर्ण सुरक्षा व्यवस्था और मेडिकल टीमें पूरा ध्यान रखे। जिस विभाग को जो भी दायित्व मिले वह विभाग पूरी निष्ठा के साथ अपना कार्य का निर्वहन करना सुनिश्चित करें। पेयजल सप्लाई, विद्यार्थियों के ठहरने के लिए तमाम तरह की व्यवस्था, बिजली सप्लाई, यातायात, इंटरनेट, मीडिया व्यवस्था सहित तमाम मूलभूत सुविधाओं में किसी भी प्रकार की कोई कमी ना आए।

No comments :

Leave a Reply