HEADLINES


More

न्यू ईयर सेलिब्रेशन के नाम पर हुड़दंगबाजी, ड्रिंक एंड ड्राइव या कानून व्यवस्था भंग करने वाले उपद्रवियों के खिलाफ की जाएगी सख्त कानूनी कार्रवाई

Posted by : pramod goyal on : Saturday 30 December 2023 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबादः- पुलिस आयुक्त राकेश कुमार आर्य ने वर्ष 2023 की विदाई और नए साल 2024 के आगमन पर शहरवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं दी। इसके साथ ही उन्होंने नववर्ष को हर्षोल्लास और शांति पूर्वक तरीके से मनाने की अपील करते हुए कहा कि नव वर्ष को अपने परिजनों के साथ धूमधाम से मनाएं और समाज में शांति बनाए रखने में अपना सहयोग दें। नए साल में नए लक्ष्यों को निर्धारित करके उन्हें पूरा करने के लिए मेहनत करें और अपने साथियों को भी सही राह दिखाकर उनकी जिंदगी में नए रंग बिखेरने की कोशिश करें। महिलाओं बुजुर्गों का सम्मान दे, ट्रैफिक नियमों का पालन क


रें और सुरक्षित रहें।


पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि नववर्ष के आगमन पर शहर में कानून व्यवस्था कायम रखने के लिए फरीदाबाद पुलिस पूरी तरह से सतर्क है। पुलिस आयुक्त राकेश कुमार आर्य ने सभी डीसीपी एसीपी, थाना व चौकी प्रभारियों को कानून व्यवस्था बनाए रखने व हुड़दंगबाजों से निपटने के दिशा निर्देश दिए हैं। उन्होने बताया कि दिनांक 31 दिसंबर की रात को नव वर्ष के उपलक्ष्य में लगी सभी कानून व्यवस्था ड्यूटी पूरी रात जारी रहेगी व सभी पुलिस उपायुक्त व सभी सहायक पुलिस आयुक्त, फरीदाबाद अपने-अपने क्षेत्र में गस्त में रहकर कानून व्यवस्था एवं शान्ति बनाए रखेगें व पुलिस उपायुक्त, यातायात व प्रबन्धक थाना यातायात, यातायात को सुचारू रूप से चलाना सुनिश्चित करेंगे। कानून व्यवस्था कायम रखने के लिए शहर में 500 ट्रैफिक पुलिस कर्मियों सहित 2000 से अधिक पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे। नव वर्ष पर हुड़दंगबाजो एवं शरारती तत्वों से निपटने व शहर में कानून एवं शांति व्यव्स्था बनाए रखने के लिए ईआरवी, पीसीआर, राईडर एवं सभी जोनों में नाके लगाकर सख्ती से चैकिंग की जाएगी है। नव वर्ष के उपलक्ष्य में लोग शराब का सेवन कर नशे में गाड़ी चलाते है जिससे दुर्घटना होने की संभावना अधिक हो जाती है। यातायात निरीक्षक व सभी प्रबन्धक थाना अपने-अपने इलाका में चैकिंग करेंगे और नशे की हालत मे वाहन चलाने वालों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्यवाही करेंगे। कही पर किसी भी समारोह में छेड-छाड व छीना झपटी ना हो इसके लिए प्रत्येक प्रबन्धक थाना महिला पुलिसकर्मीयों को सम्मलित करके टीमे बनाएंगे तथा आबकारी अधिनियम के अनुसार होटलों, ठेको, रैस्टोरेंट इत्यादि पर विशेष ध्यान रखेगें कि किसी भी होटलों, ठेको, रैस्टोरेंट आदि में शराब सर्व/बिक्री ना हो।
मॉल्स, शॉपिंग कॉम्प्लेक्स, मुख्य मार्केट, होटल, रेस्टोरेंट, पार्टी हॉल, चिन्हित चौक चौराहों  पर फरीदाबाद जिला के सभी बॉर्डर सहित 50  से अधिक पुलिस नाके लगाकर अपराधी किस्म के व्यक्तियों पर पैनी नजर रखी जाएगी।

पुलिस आयुक्त ने सभी पुलिसकर्मीयों एवं फरीदाबाद वासियों को नववर्ष की मंगलमयी शुभकामनाएं देते हुए कहा कि नववर्ष खुशियो से भरपूर हों। किसी भी संदिग्ध परिस्थिति या पुलिस सहायता के लिए डायल 112 या फरीदाबाद पुलिस कंट्रोल रूम मोबाइल नंबर 9999150000 पर संपर्क करें। फरीदाबाद पुलिस सदैव आपके साथ ।

No comments :

Leave a Reply