HEADLINES


More

विकसित भारत संकल्प यात्रा-जनसंवाद यात्रा का फरीदाबाद के गाँव अमीपुर व सिधोला में हुआ शानदार स्वागत

Posted by : pramod goyal on : Friday 15 December 2023 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//


 फरीदाबाद, 15 दिसंबर- उपमंडल अधिकारी फरीदाबाद परमजीत चहल ने कहा कि विकसित भारत जनसंवाद संकल्प यात्रा’ कार्यक्रम केंद्र सरकार और प्रदेश सरकार के देश और प्रदेश को 2047 तक आत्मनिर्भर और विकसित’ बनाने के विजन को साकार करेगा। आत्मनिर्भर और विकसित’ भारत अभियान प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी का वह दूरदर्शी विजन है जिसके साकार होने से भारत वैश्विक स्तर पर एक मजबूत और प्रभावशाली राष्ट्र के रूप में अपनी पहचान कायम करेगा। एसडीएम परमजीत चहल आज शुक्रवार को गांव अमीपुर व सिधोला में विकसित भारत संकल्प यात्रा-जनसंवाद’ कार्यक्रम के दौरान बतौर मुख्य अतिथि नागरिकों को संबोधित कर रहे थे।

एसडीएम परमजीत चहल ने कहा कि इस यात्रा के माध्यम से केंद्र और प्रदेश सरकार समाज के ऐसे वंचितों को प्राथमिकता दे रही है जो दशकों से मूलभूत सुविधाओं से वंचित थे और उनकी सुध लेने वाला कोई नहीं था। गरीब परिवारों का चूल्हा धुंआ रहित होइसके लिए सरकार ने प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत गरीब परिवार की महिलाओं को मुफ्त में रसोई गैस कनेक्शन दिए है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री विवाह शगुन योजना के तहत गरीब परिवार की बेटियों की शादी पर 71 हजार रुपये शगुन के रूप में दिए जा रहे है। उन्होंने विकसित भारत जनसंवाद संकल्प यात्रा’ कार्यक्रम के दौरान नागरिकों को एक साथ मिलकर भारत को विकसित राष्ट्र बनाने की शपथ दिलाई। नागरिकों ने शपथ ली कि भारत को 2047 तक आत्मनिर्भर और विकसित राष्ट्र बनाने के सपने को साकार करेंगे।

एसडीएम परमजीत चहल ने कार्यक्रम स्थल पर विभिन्न विभागों द्वारा लगाए गये स्टालों का भी निरिक्षण किया तथा सभी विभाग के अधिकारियों तथा कर्मचारियों को आमजन की समस्यायों का जल्द से जल्द समाधान कर उन्हें राहत देने के निर्देश भी दिए। उन्होंने आपकी बेटी हमारी बेटी योजना” के तहत अमीरपुर गांव की चार बेटियों जिनका नाम पलकगौरवीसोनाक्षीसाक्षी है तथा सिधोला गांव की बेटी तन्वी को योजना के तहत मिलने वाली 21,000 रुपए की राशि भी प्रदान की।


No comments :

Leave a Reply