HEADLINES


More

जलापूर्ति, साफ़-सफाई, सोलर लाइट, वाटर कूलर जैसी मूलभूत सुविधा ग्रामीण आँचल में हो सुनिश्चित: विजय कुमार

Posted by : pramod goyal on : Friday 8 December 2023 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//


 फरीदाबाद, 08 दिसंबर। एडीसी एवं जिला परिषद फरीदाबाद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी आनंद शर्मा की अध्यक्षता में आज लघु सचिवालय के बैठक कक्ष में जिला परिषद के सदस्यों और विभिन्न विभागों के जिला अधिकारियों की मौजूदगी में जिला परिषद की बैठक हुई। बैठक में तिगांव विधानसभा क्षेत्र से राजेश नागरजिला परिषद चेयरमैन विजय कुमारवाइस चेयरमैन धरम चौधरी मुख्य रूप से उपस्थित रहे।

विधायक राजेश नागर ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र में सर्वांगीण विकास के लिए जिला परिषद के सदस्यों की अहम भूमिका होती है। इसलिए सभी जिला परिषद फरीदाबाद के निर्वाचित सदस्य गण ग्रामीण क्षेत्र के सर्वांगीण विकास में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करें। तथा जिला प्रशासन के अधिकारी भी उनसे तालमेल करके विकास कार्यों एवं परियोजनाओं को अमलीजामा पहनाएं। उन्होंने उपस्थित विभिन्न विभागों के अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि वे निर्बाध रूप से जिला परिषद के सदस्यों के क्षेत्र में विकास कामों का बेहतर क्रियान्वित करना सुनिश्चित करें।

जिला परिषद चेयरमैन विजय कुमार ने बैठक में मौजूद अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि ग्रामीण आँचल में जलापूर्तिसाफ़-सफाईसोलर लाइटवाटर कूलर जैसी मूलभूत सुविधा सुनिश्चित की जाएं।

एडीसी एवं जिला परिषद फरीदाबाद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी आनंद शर्मा ने सभी सम्बंधित विभागों के अधिकारियों से सामान्य एजेंडे तथा ग्रामीण क्षेत्र में चल कार्यों जैसे सामुदायिक भवनों का निर्माणजोहड़ सौंदर्यीकरणचौपालों की मरम्मतस्ट्रीट लाइटसाफ़-सफाईसीकरी गाँव में बन रहे स्टेडियम तथा रेस ट्रैकआंगनवाड़ी केंद्रों के मरम्मत कार्यसीसीटीवी कैमरा की इंस्टालेशन आदि सहित विभिन्न विकास कार्यों की बारीकी से जानकारी लेकर समीक्षा की।

बैठक में विभिन्न मुद्दों पर विचार विमर्श किया गया बैठक के दौरान सरकारी योजनाओं को घर-घर पहुंचाने व आम लोगों को सरकार की सभी योजनाओं का लाभ दिलाने को लेकर चर्चा की गई। इस दौरान सभी जिला परिषद सदस्यों द्वारा अपने अपने क्षेत्र में होने वाली समस्याओं के संबंध में प्रशासन के अधिकारियों के साथ चर्चा की। बैठक में पंचायत भवन के नवीनीकरण के क्रियान्वयन की बारीकी से जानकारी ली गई।

बैठक में स्वास्थ्यपीडब्ल्यूडीबिजलीपंचायत विभाग सहित अन्य सम्बंधित विभाग के अधिकारी तथा कर्मचारी उपस्थित रहे।


No comments :

Leave a Reply