HEADLINES


More

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को आर्थिक और सांस्कृतिक रूप से विकसित किया : कृष्ण पाल गुर्जर

Posted by : pramod goyal on : Monday 25 December 2023 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//


 फरीदाबाद, 25 दिसंबर। केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर ने कहाकि मोदी सरकार ने जो गरीबों के लिए कल्याणकारी योजनाएं बनाई है उन योजनाओं की जानकारी प्रत्येक व्यक्ति को मिले और उन योजनाओं का लाभ पात्र व्यक्ति को मिले इसके लिए विकसित भारत संकल्प यात्रा शुरू की गई है। मोदी की गारंटी वाली गाड़ी के साथ-साथ उन योजनाओं से संबंध रखने वाले अधिकारी और विभाग भी मौके पर आ रहे हैं ताकि लोगों की समस्याओं का मौके पर ही समाधान किया जाए।

केंद्रीय ऊर्जा एवं भारी उद्योग राज्यमंत्री कृष्ण पाल गुर्जर आज सोमवार को फरीदाबाद के गांव बसंतपुर में विकसित भारत संकल्प यात्रा के आयोजित कार्यक्रम के दौरान उपस्थित लोगों को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित कर रहे थे। जहां केन्द्रीय राज्य मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर ने लाभार्थियों को गैस सिलेंडर और चूल्हा भेंट कर लोगों संग जन संवाद भी किया। वहीं उपस्थित लोगों विकसित भारत संकल्प शपथ दिलवाते हुए भागीदारी सुनिश्चित करने आह्वान किया।

केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर ने कहा कि मोदी अगर प्रधानमंत्री न बनते तो ना ही कश्मीर से धारा 370 हटती और  न ही अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण होता। सतयुग में भगवान राम 14 वर्ष का वनवास काटकर अयोध्या लौटे थे और 500 साल के बाद भगवान राम अयोध्या के मंदिर में विराजमान होंगे। मोदी जी कहते हैं यह मैंने नहीं किया यह देश के 140 करोड़ लोगों ने किया है जिन्होंने मुझ पर विश्वास करके मुझे पूर्ण बहुमत से सरकार बनाने का मौका दिया जिसकी वजह से मैं यह फैसला कर पाया। हम सब भाग्यशाली और साक्षी हैं जो की राम मंदिर को बनते हुए देख रहे हैं। भारत देश में यह पहली सरकार देश में आई है जो गरीबों के बैंक के कर्जे की गारंटी बैंको को देती है। पिछले नौ सालों में देश को आर्थिक रूप से मजबूत मोदी सरकार ने  किया है इसके साथ ही देश की सांस्कृतिक विरासत को भी मजबूत करने का काम मोदी जी ने किया है।

उन्होंने कहा कि 2024 तक मेरे देश का कोई गरीब व्यक्ति बगैर छत के नहीं रहेगा पिछले 9 सालों में 4 करोड़ गरीब लोगों को मकान बनाकर दिए जिसमें एलपीजी गैस  कनेक्शनबिजली कनेक्शनशौचालयहर घर नल और नल में जल दिया। मोदी जी ने महिलाओं की सुरक्षा की गारंटी दी जिसके लिए उन्होंने 11 करोड़ घरों में शौचालय बनवाए ताकि महिलाओं को शौच के लिए घर से बाहर न जाना पड़े। किसानों के पास खाद पानी और बीच के लिए पैसा नहीं होता था मोदी जी ने हर किसान को 4 महीने के बाद 2000 की सहायता राशि दी।  मोदी जी ने देश में जन औषधि केंद्र खोले जहां पर 80% दवाइयां पर छूट मिलती है इसके लिए 25000 करोड़ का बजट पास किया आयुष्मान योजना के माध्यम से अब तक 7 करोड लोगों ने निशुल्क इलाज का लाभ उठाया है जिसका एक लाख करोड़ रूपया मोदी सरकार ने अस्पतालों को दिया है। मोदी जी ने कहा कि मेरी सरकार गरीबों को समर्पित सरकार है पिछले 9 सालों में गरीबों के कल्याण के लिए कई घोषणाएं की और एक घोषणा विश्वकर्म योजना की है जिसमें गांव में गरीब कुम्हारनाईधोबीबढ़ई के लिए 3 लाख तक का कर्ज बिना किसी गारंटी के दिया जाएगा।

इस संकल्प यात्रा के माध्यम से केंद्र सरकार द्वारा क्रियान्वित किए जा रहे विभिन्न सरकारी कार्यक्रमों को एलईडी स्क्रीन पर प्रदर्शित किया जा रहा है और योजनाओं से लाभान्वित हुए लोगों के विचार को मेरी कहानी मेरी जुबानी के माध्यम से साझा किया जा रहा है। इसके अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संदेश भी एलईडी स्क्रीन पर प्रदर्शित किया गया। इस मौके पर कृषि विभाग की ओर से ड्रोन की प्रदर्शनी भी की गई। कार्यक्रम के दौरान सूचनालोक संपर्कभाषा तथा संस्कृति विभाग की कंटिजेंट भजन मंडली द्वारा केंद्र व प्रदेश सरकार की जनकल्याणकारी नीतियों का गीतों व भजनों की प्रस्तुति भी दी गई।


No comments :

Leave a Reply