HEADLINES


More

श्रमिकों को सस्ती दरो पर भोजन उपलब्ध कराने के लिए मोबाइल कैंटीन का शुभारंभ

Posted by : pramod goyal on : Tuesday 19 December 2023 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//


 फरीदाबाद, 19 दिसंबर। प्रदेश सरकार द्वारा शुरू की गयी अन्त्योदय आहार योजना के तहत भवन एवं अन्य सन्निर्माण कर्मकार कल्याण बोर्ड द्वारा सस्ती दरों पर श्रमिकों को भोजन उपलब्ध करवाने के लिए हरियाणा राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन के महिला सहायता समूह के सहयोग से फरीदाबाद में तीन स्थाई कैंटीन चलाई जा रही है।

इसी श्रृंखला में आज मंगलवार को जिला के विभिन्न लेबर चौक पर श्रमिकों को सस्ता एवं अच्छा आहार उपलब्ध करवाने के लिए एडीसी डॉ. आनंद शर्मा ने सेक्टर-12 स्थित लघु सचिवालय से मोबाईल कैंटीन का शुभारंभ किया। इस मोबाइल कैंटीन के माध्यम से श्रमिकों को सस्ती दरों पर जिसकी एक थाली की कीमत 10 रूपये होगीमें भोजन उपलब्ध हो सके। इस थाली में दालचावलचार रोटीसब्जीगुड मिलेगा।

अतिरिक्त उपायुक्त श्री शर्मा ने कहा कि प्रदेश सरकार के दिशा-निर्देशानुसार गरीब लोगो व श्रमिकों को सस्ते दर पर भोजन उपलब्ध करवाने के लिए महिला समूहो के माध्यम से यह कार्य किया जा रहा है। भविष्य में आवश्यकता के आधार पर ऐसे और भी कैन्टीन खोलने की योजना है। इस मोबाइल कैन्टीन में साफ-सफाई और गुणवत्ता का ख़ास ध्यान रखा जाएगा। इनकी सफाई व स्वच्छता स्वंय सहायता समूह द्वारा की जाएगी। इस कैंटीन में गैस बर्नरचिमनीफ्रीजपीने के पानी सहित सभी आधुनिक सुविधाएं प्रदान की जाएंगी। इसमें पूरे पारदर्शी तरीके से बिलिंग की जाएगी।

उप निदेशक रविन्द्र सिंह मलिकसहायक निदेशक दीपकप्रफुल्ल बैनीवाल व स्वंय सहायता समूह के जिला कार्यकम अधिकारी शिवम तिवारी सहित अन्य गणमान्य लोग उपस्थित रहे।


No comments :

Leave a Reply