HEADLINES


More

विकसित भारत संकल्प यात्रा से जरूरतमंदों को मिल रहा योजनाओं का लाभ : विधायक सीमा त्रिखा

Posted by : pramod goyal on : Sunday 17 December 2023 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//


 फरीदाबाद, 17 दिसंबर। विकसित भारत संकल्प यात्रा जन संवाद कार्यक्रमों में लोगों उनके घर द्वार पर सरकारी योजनाओं और परियोजनाओं की जानकारी ऑनलाइन प्लेटफार्म प्रणाली पर मिल रही है। वहीं लोगों की परिवार पहचान पत्र में त्रुटि दूर करने सहित अन्य ऑनलाइन प्लेट फार्म प्रणाली पर अपलोड सरकारी योजनाओं और परियोजनाओं के लाभार्थियों के आवेदन अपलोड किए जा रहे हैं।

प्रदेश में चल रही विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत आज रविवार को फरीदाबाद के शहरी क्षेत्र में मैन मार्केट सैनिक कॉलोनीवार्ड 16 में पहुँचने पर वहां के निवासियों ने यात्रा वाहन का भव्य स्वागत किया। विधायक सीमा त्रिखा ने कार्यक्रम में बतौर मुख्यातिथि शिरकत की।

विधायक सीमा त्रिखा ने विकसित भारत के संकल्प के साथ मोदी की गारंटी वाली गाड़ी देश के कोने-कोने में पहुंच रही है। अभी तक यह यात्रा हजारों गांवों के साथ-साथ हजारों शहरों में भी पहुंच चुकी है। ''अमृत मिशन हो या स्मार्ट सिटी मिशनइनके तहत छोटे शहरों में मूल सुविधाओं को बेहतर बनाया जा रहा है। गरीब हो या मिडिल क्लास हो या संपन्न परिवार होहर किसी को सरकारी योजनाओं और सुविधाओं का लाभ मिल रहा है। इसका उद्देश्य देश के कोने-कोने में लोगों को केंद्र सरकार की योजनाओं के बारे में बताना और उसका लाभ उठाने के लिए उन्हें प्रेरित करना है।

उन्होंने कहा कि विकसित भारत संकल्प यात्रा जन संवाद कार्यक्रमों में आयुष्मान भारतचिरायु कार्डजन-धन खाताहर घर नल से जलप्रधानमंत्री किसान सम्मान निधिप्रधानमंत्री फसल बीमा योजनाप्रधानमंत्री आवास योजनास्वच्छ भारत जैसी अनेक योजनाएं हैं जिन्हें इस यात्रा के जरिए जनता के समक्ष रखा जा रहा है। वहीं एलईडी युक्त वैन में सरकार की विभिन्न योजनाओं को दिखाया गया तथा यात्रा के दौरान विभिन्न विभागों से संबंधित अंत्योदय पर आधारित स्टॉल लगाकर आमजन को जागरूक करते हुए लाभान्वित किया गया। मुख्य अतिथि श्रीमती त्रिखा ने कार्यक्रम में विभिन्न विभागों की ओर से लगाए गए स्टॉल का अवलोकन भी किया।

कार्यक्रम में स्वास्थ्य विभाग की ओर से टीबीएनीमिया आदि की जांचनिरोगी हरियाणा के तहत स्वास्थ्य जांच शिविरआयुष विभाग की ओर से आरोग्य शिविरयोगाभ्यासक्रिड द्वारा परिवार पहचान पत्र से संबंधित सेवाओं के लिए हेल्प डेस्कप्रश्रोतरी प्रतियोगिता हुईमेरी फसल-मेरा ब्यौरा व किसानों के लिए कृषि और बागवानी विभागों की हेल्प डेस्क बनाई गईस्वामित्व कार्ड पंजीकरण और वितरण डेस्क लगाया गयायात्रा के दौरान कॉमन सर्विस सेंटर का संचालनमेरा भारत स्वयं सेवकों के पंजीकरण के लिए स्टॉलबैंकिंग सेवाओं के लिए स्टालऋण आवेदनों के लिए हेल्प डेस्क लगाए गए।

इस दौरान सत्येंद्र पांडेप्रवीण चौधरीपंकज सिवालराकेश धुन्नापूनम आहूजाजय किशनप्रवीण खत्रीसुपर्णा घोषसुरेश सभरवाल उच्चअजय भड़ानाआलोक बेदीअभिनव जैनआलोक त्रिखा सहित शासन व प्रशासन के तमाम विभागों के अधिकारी और कर्मचारी उपस्थित रहे।


No comments :

Leave a Reply