HEADLINES


More

विधायक सीमा त्रिखा ने की विकसित भारत संकल्प यात्रा, जन संवाद कार्यक्रम में की शिरकत

Posted by : pramod goyal on : Thursday 21 December 2023 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//


 फरीदाबाद, 21 दिसंबर। विधायक सीमा त्रिखा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को एक विकसित राष्ट्र बनाने का सपना देखा है। इसको एक विजन के रूप में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पूरा कर रहे है। देश जब अपनी आजादी का 100 वीं वर्षगांठ मनायेगी तो विकसित राष्ट्र के रूप में खड़ा होगा। प्रदेश में चल रही विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत आज वीरवार को दयाल नगर एनएचपीसी और मेवला महाराजपुर में पहुँचने पर वहां के निवासियों ने यात्रा वाहन का भव्य स्वागत किया।

विधायक सीमा त्रिखा ने बताया कि केंद्र सरकार की विकसित भारत संकल्प यात्रा एक महत्‍वकांक्षी पहल के रूप में उभरी है। इस यात्रा के माध्यम से प्रधानमंत्री के समावेशी विकास के दृष्टिकोण और सरकारी योजनाओं का लाभ देश के हर कोने तक पहुंचाने का प्रयास किया जा रहा है। हमारी सरकार परिवार के सदस्य की तरह आपकी चिंता कम करने का प्रयास कर रही है। 2047 में देश विकसित होकर रहेगाइस विचार को लेकर चलना है।

 हमारा संकल्प-विकसित भारत’ की दिलाई गई शपथ :-

विधायक सीमा त्रिखा ने इस मौके पर सभी को भारत देश को 2047 तक आत्मनिर्भर और विकसित राष्ट्र बनाने के सपने को साकार करने की शपथ दिलवाई।

स्टॉलो का किया अवलोकन :

विधायक सीमा त्रिखा ने इस दौरान विभिन्न विभागों की ओर से लगाई गई स्टॉल का अवलोकन भी किया और स्वयं वहां बैठकर लोगों की समस्याओं को सुना। विकसित भारत संकल्प यात्रा-जनसंवाद’ कार्यक्रम के दौरान नागरिकों को प्रचार सामग्री का वितरण किया गया।

यह है विकसित भारत संकल्प यात्रा का उद्देश्य:-

इस यात्रा के माध्यम से केंद्र व प्रदेश सरकार की योजनाओं जैसे आयुष्मान भारतचिरायु कार्डजन-धन खाताहर घर नल से जलप्रधानमंत्री किसान सम्मान निधिप्रधानमंत्री फसल बीमा योजनाप्रधानमंत्री आवास योजनास्वच्छ भारत जैसी अनेक योजनाएं शामिल हैंजिन्हें इस यात्रा के माध्यम से जनता के समक्ष रखा जा रहा है। एलईडी वैन में सरकार की विभिन्न योजनाओं के बारे में बताया जा रहा है तथा यात्रा के दौरान विभिन्न विभागों से संबंधित अंत्योदय पर आधारित स्टॉल लगाकर नागरिकों को जागरूक किया गया और मौके पर उपस्थित लोगों को योजनाओं का लाभ दिया जा रहा है।

इस अवसर पर लिक्खी चपरानाहरिंदर भड़ानाविवेक भड़ानाभूषण सिंहधर्मेंद्र बेनीवालश्वेता शर्मानारायण वर्मादीपक बैंसलासुभाष बैंसलाएसपी सिंह  सहित शासन व प्रशासन के तमाम विभागों के अधिकारी और कर्मचारी उपस्थित रहे।


No comments :

Leave a Reply