HEADLINES


More

सीनियर सिटीजन व आमजन को महिला विरुद्ध अपराध, साइबर अपराध व नशा के दुष्परिणाम और वरिष्ठ नागरिकों के अधिकारों के संबंध में जानकारी देकर किया जागरूक

Posted by : pramod goyal on : Wednesday 27 December 2023 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद- डीसीपी बल्लभगढ़ राजेश दुग्गल के द्वारा थाना छायंसा में गांवों के सीनियर सिटीजन और आमजन को महिला विरुद्ध अपराध, साइबर अपराध व नशा के दुष्परिणाम और वरिष्ठ नागरिकों के अधिकारों के बारे में जागरूक किया। प्रोग्राम में एसीपी विष्णु प्रसाद, सीनियर सिटीजन प्रभारी माया देवी और थाना प्रबंधक छायंसा ब्रह्मजीत सिंह व थाना पुलिस मौजूद रही इस के साथ गांव के आमजन व वरिष्ठ नागरिकों में सुंदर पाल सिंह, महिपाल सिंह, इंद्रजीत, रणवीर सिंह, तेजपाल सिंह, राजपाल भाटी, देवेंद्र नंबरदार (गांव छायंसा), रामनिवास ,धर्मेंद्र सिंह गांव नवादा से व क्षेत्र के अन्य लोग मौजूद रहे। 



डीसीपी बल्लबगढ़ ने लोगों को जागरूक रहते हुए बताया कि-

डीसीपी बल्लबगढ़ ने वरिष्ठ नागरिकों का हाल-चाल पूछ उनकी देखभाल या किसी अन्य प्रकार की समस्या के बारे में जानकारी प्राप्त की। डीसीपी ने बताया कि एरिया में रह रहे वरिष्ठ नागरिक किसी भी प्रकार की सहायता के लिए उन्हें किसी भी समय संपर्क कर सकते हैं। बुजुर्गों की दवा पानी या देखभाल के लिए वरिष्ठ नागरिक कमेटी बनाई गई है जो बुजुर्गों का पूरा ध्यान रखती है।  इसके साथ ही अकेले रह रहे वरिष्ठ नागरिकों को किसी भी प्रकार की मेडिकल इमरजेंसी के विषय में पुलिस से संपर्क करे। वरिष्ठ नागरिकों घर पर अकेले रहते हैं और यदि उन्हें कोई मेडिकल इमरजेंसी हो जाती है तो वह बाहर जाकर अपनी तकलीफ किसी को बताने में असमर्थ होते हैं। इस दशा में वह वरिष्ठ नागरिक सेल या थाने के नंबर पर संपर्क कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि किसी भी प्रकार की मदद के लिए पुलिस बस एक कॉल दूर है। पुलिस उनकी सहायता के लिए तुरंत उपस्थित होगी और उन्हें आवश्यक सहायता दी जाएगी। वृद्धजनों की समस्याओं एवं सुझावों को सुना। फरीदाबाद पुलिस द्वारा जारी वरिष्ठ नागरिक हेल्पलाइन नंबर 7290010000 के बारे में जानकारी दी। इसके साथ ही वहां पर उपस्थित सभी को वरिष्ठ नागरिक रजिस्ट्रेशन के बारे विस्तारपूर्वक बताया। उन्होंने बताया कि वरिष्ठ नागरिक निसंकोच मिलकर अपनी समस्या बता सकते हैं।

No comments :

Leave a Reply