HEADLINES


More

मतदाता सूची को दुरुस्त कर 22 जनवरी को किया जाएगा अंतिम प्रकाशन: डीसी विक्रम सिंह

Posted by : pramod goyal on : Wednesday 27 December 2023 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद, 27 दिसंबर। डीसी कम जिला निर्वाचन अधिकारी विक्रम सिंह ने कहा कि आगामी 22 जनवरी, 2024 को मतदाता सूची का अंतिम प्रकाशन किया जाएगाजिसके दृष्टिगत मतदाता सूची को दुरुस्त करने का कार्य किया जा रहा है। वहीं मतदाता सूची की इलेक्ट्रॉल कॉपी प्राप्त करने के लिए राजनीतिक पार्टियों को लिखित रूप में भी अवगत कराया जा रहा है। पारदर्शी वोटर लिस्ट ही पारदर्शी चुनाव का आधार है। आयोग का मुख्य ध्येय पारदर्शी मतदाता सूची तैयार करना है।

डीसी विक्रम आज बुधवार को यह दिशा-निर्देश पंजीयन अधिकारी को विभिन्न राजनीतिक पार्टियों और राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ आयोजित मंत्रणा बैठक में दे रहे थे। बैठक में विभिन्न राजनीतिक दलों के प्रतिनिधि भी मौजूद रहे।

भारतीय जनता पार्टी से अश्विनी कुमार गुलाटीभारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) से वीरेंद्र सिंह डंगवालबहुजन समाज पार्टी से उपकार सिंहभारतीय कम्युनिस्ट पार्टी से मिथलेश कुमार मौजूद रहे।

डीसी विक्रम सिंह ने आगे बताया कि आगामी मतदाता सूची के लिए अब 12 जनवरी 2024 तक प्राप्त दावे व आपत्तियां का निपटारा किया जाना है और मतदाता सूची को दुरुस्त कर अंतिम प्रकाशन आगामी 22 जनवरी, 2024 को किया जाएगा।

डीसी विक्रम सिंह ने भारत निर्वाचन आयोग की हिदायतों  के अनुसार जिला फरीदाबाद सभी ईआरओ और एईआरओ को दिशा निर्देश देते हुए कहा कि वह निर्वाचन आयोग की हिदायतों के अनुसार यथाशीघ्र इलेक्ट्रॉल मतदाता सूची में जो छोटी मोटी त्रुटियां हैं। उन्हें दूर करना सुनिश्चित करें और जिस भी अधिकारी के ने यह कार्य गंभीरता से नहीं किया और मतदाता सूची का भारत निर्वाचन आयोग की हिदायतों  के अनुसार अपडेट नहीं किया उसके खिलाफ कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी।

बैठक में एडीसी आनंद शर्माएसडीएम फरीदाबाद परमजीत चहलएसडीएम बड़खल अमित मानजिला शिक्षा अधिकारी आशा दहिया सहित अन्य अधिकारी गण उपस्थित रहे।


No comments :

Leave a Reply