HEADLINES


More

कांवड़ियों के सुगम व सुरक्षित आवागमन के लिए प्रशासनिक स्तर पर तैयारियां शुरू

Posted by : pramod goyal on : Monday 3 July 2023 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//


 फरीदाबाद, 03 जुलाईश्रावण माह के मद्देनजर फरीदाबाद में कांवड़ियों की सुविधा के लिए जिला उपायुक्त विक्रम सिंह ने अधिकारियों के साथ बैठक की। उन्होंने कहा कि कांवड़ियों के कारण ट्रैफिक व्यवस्था पर असर पड़ता है। इस दौरान ट्रैफिक को सामान्य बनाए रखने के लिए भी अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए गए हैं।

उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय राजमार्ग नंबर-दिल्ली मथुरा रोड पर ट्रैफिक व्यवस्था अधिक होती है। बिना परमिशन के कोई शिविर नहीं लगाया जाएगा। इसके अलावा राष्ट्रीय मार्ग पर कोई भी कांवड़ शिविर नहीं लगाया जाएगा। उन्होंने एमसीएफअधिकारियों को निर्देश दिए कि वे अपने-अपने क्षेत्र के मुख्य मार्गोंजहां से जल लेकर कावड़िए अपने गंतव्य स्थानों तक जाते हैंउनकी उचित मरम्मत और साफ़-सफाई सुनिश्चित करें।

उन्होंने आगे कहा की कांवड़ शिविर में उचित लाइट का प्रबंधसाफ़-सफाईशिवरों को सेनेटाइज्ड तथा सीसीटीवीका भी प्रबंध हो। रोड पर खम्बों पर रिफ्लेक्टर लगाए। कावड़ियो के स्वास्थ्य का ख्याल रखते हुए चिन्हित जगाओ पर एम्बुलेंस कि व्यवस्था हो। चिन्हित जगहों पर जहा सड़क में जलभराव होते हो वहा टैंकर खड़े करे ताकि जलभराव को रोका जा सके।
उपायुक्त ने संबंधित थाना प्रबंधकों को भी निर्देश दिए कि जहां ट्रैफिक ज्यादा तेज हो वहां बैरिकेड लगाए जाएं। कांवड़िए भी अपने साथ गैस सिलेंडरहॉकीलाठीडंडाबेसबॉल बैट आदि नहीं रख सकेंगे।
उपायुक्त ने कहा कि आगरा कैनाल और बाईपास रोड से कांवड़ियों का आवागमन ज्यादा होता हैइसलिए संबंधित विभागों के अधिकारी अपने-अपने क्षेत्र में उस सड़क की मरम्मत कराना सुनिश्चित करेंजिससे कांवड़ियों को परेशानी का सामना न करना पड़े।

बैठक में एडीसी अपराजिताडीसीपी सेंट्रल पूजा वशिष्ठएसडीएम बल्लभगढ़ त्रिलोक चंदसीटीएम अमित कुमारतहसीलदार भूमिका लांबासीएमओ डॉ विनय गुप्ताएसीपी ट्रैफिक विनोद कुमारएसीपी सराय देवेंद्र सिंहएसीपी बल्लभगढ़ मुनीश सहगलरेडक्रॉस सचिव बिजेंद्र सौरोत सहितडीएफओ सुरेंद्र पाल अन्य कई अधिकारीगण मौजूद रहे।


No comments :

Leave a Reply