HEADLINES


More

कुरियर कंपनियों में नशीले पदार्थों की रोकथाम के स्निफर डॉग टीम के साथ चलाया सर्च अभियान

Posted by : pramod goyal on : Thursday 8 June 2023 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद- डीसीपी क्राइम मुकेश कुमार मल्होत्रा के दिशा निर्देश तथा एसीपी क्राइम अमन यादव के मार्गदर्शन में फरीदाबाद में नशीले पदार्थों की तस्करी को रोकने के लिए क्राइम ब्रांच बोर्डर प्रभारी इंस्पेक्टर संदीप कुमार व उनकी टीम ने डॉग्स स्क्वॉड के साथ मिलकर कोरियर कंपनियों में सर्च अभियान चलाया।

पुलिस प्रवक्ता सुबे सिंह ने बताया कि शहर में नशा तस्करी पर अंकुश लगाने के लिए फरीदाबाद पुलिस द्वारा लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। अपराधियों पर

शिकंजा कसने के साथ-साथ शहरवासियों को भी नशे के चंगुल से बचने के लिए जागरूक किया जाता है। इसी क्रम में आगे कार्रवाई करते हुए क्राइम ब्रांच बॉर्डर की टीम ने डीसीपी क्राइम व एसीपी क्राइम के दिशा निर्देश के तहत एनआईटी और सेक्टर 15A एरिया में स्थित तीन कोरियर कंपनियों डीटीडीसी डीएचएल और ट्रैकॉन में जाकर सरप्राइज चेकिंग करी और डॉग्स स्क्वॉड की मदद से वहां पर संदिग्ध नशीले पदार्थों की तलाश करी। कुछ नशा तस्कर इन कुरियर कंपनियों के माध्यम से नशा सप्लाई करते हैं। इससे किसी को आसानी से पता भी नहीं चलता और ना ही कोई शक करता है। सभी यह सोचते हैं कि इस कुरियर में किसी ना किसी का कुछ सामान जा रहा होगा इसलिए बंद पैकेट को नहीं कोई चेक करता है और न ही इसमें किसी प्रकार की पूछताछ होती है इसलिए इनकी चेकिंग के लिए विशेष अभियान चलाए जाते हैं जिससे डॉग्स स्क्वॉड टीम की मदद से इस प्रकार के नशीले पदार्थों का पता लगाया जा सकता है। पुलिस टीम द्वारा सभी कोरियर कंपनियों को चेतावनी दी गई है कि यदि उनकी कोरियर कंपनी के माध्यम से किसी भी प्रकार की नशा तस्करी का अंदेशा हुआ तो इसकी सूचना तुरंत पुलिस को दें ताकि पुलिस समय रहते इसके खिलाफ कार्रवाई कर सके। पुलिस को सूचित न करने पर कुरियर कंपनियों के खिलाफ कानून के तहत सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।

No comments :

Leave a Reply