HEADLINES


More

एसीपी राजेश लोहान व उनकी टीम ने त्रिखा कॉलोनी में चलाया नशा मुक्ति जागरूकता अभियान

Posted by : pramod goyal on : Friday 23 June 2023 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद: हरियाणा उदय कार्यक्रम के अंतर्गत एसीपी तिगांव राजेश लोहान के नेतृत्व में पुलिस टीम क्षेत्रवासियों को जागरूक करने के लिए फरीदाबाद के सेक्टर 2, तिरखा कॉलोनी पहुंची। इस


अवसर पर उनके साथ थाना प्रबंधक शहर बल्लबगढ़ सतीश कुमार अफसर, वरिष्ठ नागरिक सेल इंचार्ज इंस्पेक्टर सविता, अग्रवाल कॉलेज से नुक्कड़ नाटक की टीम तथा मेट्रो हॉस्पिटल से साइकोलॉजिस्ट डॉक्टर आस्था सक्सेना, अरविंद गुप्ता,हिमांशु भट्ट,राहुल गिरी,बलराम व स्थानिय लोग मौजूद रहे, अग्रसेन चौक प्रभारी एसआई प्रदीप कुमार इलाका के मोजीजान व्यक्ति आरडब्लूए तिरखा कॉलोनी, प्रधान बालकिशन, दयाचंद शर्मा, मास्टर सतीश सदाना, संदीप चाहर, अजय भाटी, टीआर शर्मा, शरदाराम फोरमैन शुभलेस मलिक व करीब 700 लोग व स्थानिय लोग मौजूद रहे।

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि हरियाणा उदय कार्यक्रम के अंतर्गत पुलिस टीम सेक्टर-2 त्रिखा कॉलोनी पहुंची जहां पर एसीपी राजेश लोहान के नेतृत्व में एसडीएम बल्लभगढ़ श्री त्रिलोक चंद के साथ पुलिस टीम ने आमजन को नशे के विरुद्ध जागरूक करते हुए नशा मुक्ति जागरूकता अभियान चलाया। जागरुकता प्रोग्राम त्रिखा कॉलोनी के मंडी पार्क में शाम 5.00 बजे से 7.00 तक चला जिसमें करीब 200 महिला, 150 बुजुर्ग व 350 बच्चे ने हिस्सा लिया है। अग्रवाल कॉलेज से नुक्कड़ नाटक की टीम के द्वारा प्रोग्राम कर जागरुक किया गया है। एसीपी तिगांव व एसडीएम बल्लबगढ़ ने लोगो से अपील कि की आमजन शहर को नशा मुक्त बनाने में प्रशासन का सहयोग करे। पुलिस टीम ने नशे से बचने के लिए जागरूक करते हुए पुलिस टीम ने बताया कि नशा किसी भी अपराध का प्राथमिक कारण होता है। जो व्यक्ति नशे के चंगुल में फंस जाता है उसे नशा करने के लिए पैसों की आवश्यकता होती है। पैसे न होने पर नवयुवक अपराध चोरी चकारी, लूट, डकैती इत्यादि वारदातों को अंजाम देते है। जब व्यक्ति लूट या डकैती की वारदात को अंजाम दे देता है तो वह इस प्रकार की वारदातों में लगातार शामिल रहने लगता है। यह नशे के दुष्परिणाम है जिसके चलते इंसान की जिंदगी तबाह हो जाती है। इसके साथ ही परिवार में भी बहुत सारी समस्याएं पैदा हो जाती हैं। उनके घर में लड़ाई झगड़ा रहने लगता है और उसके परिजन घरेलू हिंसा के शिकार होते हैं। इसके साथ ही अग्रवाल कॉलेज से नुक्कड़ नाटक की टीम ने आमजन को नाटक के माध्यम से भी जागरूक किया। इसके साथ ही साइबर क्राइम के बारे में भी जागरूक किया गया तथा जरुरत पड़ने पर डायल 112, 1091,1098 पर कॉल कर सहायता ले सकते है। सभी को यह समझने की आवश्यकता है कि नशे को जड़ से मिटाएं तथा अपने और अपने साथियों को इस से दूर रहने के लिए जागरूक करें।

No comments :

Leave a Reply