HEADLINES


More

हाईवे पर हुई लूट मामले में क्राइम ब्रांच सेक्टर-48 की टीम ने 4 आरोपियो को किया गिरफ्तार

Posted by : pramod goyal on : Monday 26 June 2023 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद- वारदात 05 जून रात करीब 10 बजे की है। शिकायतकर्ता ने 12 जून को पुलिस को शिकायत दी जिस पर कार्रवाई करते हुए थाना सेक्टर 31 में मुकदमा दर्ज किया गया था। वारदात के संदर्भ में डीसीपी क्राइम श्री मुकेश मल्होत्रा के द्वारा दिए गए दिशा निर्देशों व एसीपी क्राइम श्री अमन यादव के मार्ग दर्शन में कार्रवाई करते हुए क्राइम ब्रांच सेक्टर 48 प्रभा


री राकेश सिंह के नेतृत्व में क्राइम ब्रांच टीम ने लूट में संलिप्त 4 आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है।

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियो में विकास उर्फ विक्की, रवि, मनीष और मनीष सिंह का नाम शामिल है। आरोपी विकास उर्फ विक्की बल्लबगढ़ के आदर्श नगर का आरोपी रवि बल्लबगढ़ के गांव डीग का तथा आरोपी मनीष मूल रुप से उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर जिले के गांव खानपुर का एवं आरोपी मनीष सिंह मूल रुप से उत्तर प्रदेश के जिला बुलंदशहर के गांव दाउदपुर का रहने वाला है। क्राइम ब्रांच राकेश और उनकी टीम ने लगातार रेड की जिसमें उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर,डीग,कोड, नोएडा व फरीदाबाद के आदर्श नगर, बल्लबगढ़ के कई स्थानों पर लगातार रेड कर आरोपियो को गाँव फज्जुपुर बस स्टैंड से गिरफ्तार किया है।  आरोपियो को पूछताछ के लिए अदालत में पेश कर 5 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया था। आरोपियो से पूछताछ में समाने आया कि वारदात को अंजाम देने के लिए पिछले लगभग दो महीने से कैश एजेंटो की रेकी कर रहे थे। वारदात करने के बाद सभी आरोपी ऋषिकेश तथा हरिद्वार घूमने । आरोपी से विकास ने 19 लाख रुपये,  चैन सोने, एक देशी कट्टा व एक जिंदा रौंद, आरोपी वकास ने सोने की 68000/-रु में खरीदी थी , आरोपी मनीष सोलंकी ने 10 लाख रुपये व एक मोटरसाइकिल,आरोपी मनीष सिंह ने 5 लाख रुपये व एक मोटरसाइकिल तथा आरोपी रवि ने एक लाख रुपये बरामद कराये, बाकी के पैसे आरोपियो ने मौज मस्ती तथा अय्याशी में खर्च कर दिया। आरोपी विकास देसी कट्टे को करीब 1 साल पहले किसी अंजान व्यक्ति से वारदात को अंजाम देने के लिए खरीद कर लाया था। वारदात में प्रयोग एक मोटरसाइकिल मनीष की तथा दुसरी मोटरसाइकिल मनीष सोलंकी की थी। 

 विकास पहले वर्ष 2020 में आदर्श नगर में हुई 2.5 लाख की लूट में शामिल था। 
पुलिस प्रवक्ता सुबे सिंह ने बताया की चारों आरोपियों को आज कोर्ट में पेश कर के 5 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया है पुलिस रिमांड के दौरान आरोपियों से गहनता से पूछताछ कर वारदात के संदर्भ में साक्ष्य एकत्रित किए जाएंगे  और लूटे गए रुपए बरामद किए जाएंगे। 

No comments :

Leave a Reply