HEADLINES


More

झारखंड मे शुरू हुई मिशन जागृति की पाठशाला

Posted by : pramod goyal on : Saturday 27 May 2023 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//

मिशन जागृति एनजीओ के द्वारा अब झारखंड के सिमडेगा जिले के गावं अरानी मे होनहार जरुरतमन्द बच्चों के लिए पाठशाला शुरू करी है । संस्था की संयोजिका संतोष अरोरा ने बताया की अशिक्षा का अंधेरा भले ही पूरी तरह दूर न हुआ हो लेकिन कोशिशों के दीये से हम अपने आसपास तो रोशनी कर ही सकते हैं। इसी सोच के साथ मिशन जागृति की शाखा अब हरियाणा प्रांत के अलावा दूसरे राज्य मे भी शुरू हो रही है । झारखंड के सिमडेग जिले के गावं अरानी मे रहने वाले प्रेम ने हमसे संपर्क किया की वो मिशन जागृति के कामों से प्रभावित है और संस्था के साथ गरीब बच्चों के लिए एक पाठशाला खोलना चाहता है ।

मिशन जागृति के प्रधान विवेक गौतम ने कहा की मिशन जागृति के द्वारा शिक्षा के क्षेत्र मे लगातार काम किया जा रहा है क्युकी हमारे संस्थापक प्रवेश मलिक का कहना है की शिक्षा ही वो सीढी है जो गरीबी के दलदल से बाहर निकाल सकती है । 


विवेक ने बताया की झारखंड जैसे राज्य मे बहुत ज्यादा जरूरत है सेवा के कामों की इसलिए हमने सिमडेगा जिले मे प्रेम को ये दायित्व दिया है जो की वो बहुत अच्छी प्रकार से पूरा कर रहा है । हम लोगों से निवेदन करना चाहते है की वो शिक्षा के इस मिशन मे हमारी मदद करे ताकि देश का हर एक बच्चा  पढ़ कर अपना जीवन सुधार सके । 

No comments :

Leave a Reply