HEADLINES


More

कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने बल्लभगढ़ विधानसभा के लिए खोला विकास कार्यों का पिटारा

Posted by : pramod goyal on : Monday 22 May 2023 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//

 बल्लभगढ़,22 मई - 


हरियाणा के परिवहन एवम् उच्चतर शिक्षा मंत्री श्री मूलचंद शर्मा ने करीब 22 करोड़ 58 लाख की लागत से किए जाने वाले कार्यों को मंजूर कराकर बल्लभगढ़ विधानसभा को एक बड़ी सौगात दी है। कैबिनेट मंत्री श्री शर्मा जल्द ही मंजूर किए गए कार्यों का शिलान्यास करेंगे। जिसके लिए संबंधित विभाग के अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए गए हैं।

हरियाणा के परिवहन एवं उच्चतर शिक्षा मंत्री श्री मूलचंद शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि बल्लभगढ़ विधानसभा के लिए विकास कार्यों में कोई कमी नहीं छोड़ी जाएगी, उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि गुरुग्राम केनाल के साथ बनाई जाने वाली आरएमसी रोड का निर्माण कार्य करीब 12 करोड़ की लागत से शुरू कराया जाएगा, इस रोड के बनने से आम जन को नेशनल हाईवे और बड़ोदरा हाईवे से आना जाना आसन हो जायेगा। उन्होंने बताया की बल्लभगढ़ की भीमसेन कॉलोनी में जल्द ही करीब 1 करोड़ 25 लाख की लागत से बनने वाले 2 मंजिल कम्युनिटी सेंटर का निर्माण कार्य शुरू कराया जाएगा, इसके अलावा पंजाबी वाडा में करीब 90 लाख रुपए की लागत से आरएमसी गलियों का निर्माण कार्य पूरा कराया जाएगा, इसके अतिरिक्त वार्ड 40 में सैनिक पब्लिक स्कूल वाली रोड भी करीब 90 लाख रुपए की लागत से बनवाई जाएगी।
 परिवहन मंत्री श्री मूलचंद शर्मा ने बताया कि वार्ड 40 सुभाष कॉलोनी में गली नंबर 6 और 7 के बीच की सभी गलियां और आर्य नगर और भगत सिंह मार्ग के साथ लगती हुई गलियां, वार्ड 40 में आर्य नगर की गलियां, वार्ड 37 की श्याम कॉलोनी और रामबाग की सभी गलियां,वार्ड 4 में 22 फुट रोड के साथ लगती करीब 6 गलियां और 6 ट्यूबैल, भगत सिंह कॉलोनी और छठ मैया पार्क के पीछे वाली गली के साथ-साथ नाहरसिंह कॉलोनी की एक गली के अलावा वार्ड 36 में बनाई जाने वाली आरएमसी और इंटरलॉकिंग टाइल से बनने वाली गलियां के अलावा जनता कॉलोनी के साथ लगती राजीव कालोनी में पीने के पानी की लाइन और टाइल से बनने वाली गलियों के निर्माण कार्य को जल्द ही शुरू कराया जाएगा ।
कैबिनेट मंत्री श्री मूलचंद शर्मा ने बताया कि बल्लभगढ़ विधानसभा के सेक्टर 3 के सभी पार्कों का सौंदर्य करण भी कराया जाएगा । उन्होंने बताया कि बल्लभगढ़ की लक्ष्मण कॉलोनी में भी गलियों का निर्माण कार्य जल्द शुरू हो जाएगा। केबिनेट मंत्री श्री शर्मा ने सभी कार्यों को जल्द ही शुरू कराने के लिए संबंधित विभागों को दिशा निर्देश दिए हैं। उनका कहना है कि बल्लभगढ़ विधानसभा की जनता ने उनके ऊपर जो विश्वास जताया है उस विश्वास पर खरा उतरेंगे उन्होंने कहा कि बल्लभगढ़ की जनता का मान सम्मान करना और उनके विकास कार्यों को गति देकर बल्लभगढ़ विधानसभा को प्रदेश भर विकास में नंबर वन बनाना उनका एक मात्र लक्ष्य है।
.......टेंडर प्रक्रिया में लगी हुई विकास कार्यों की सूची.....
परिवहन मंत्री श्री मूलचंद शर्मा ने बताया कि टेंडर प्रक्रिया में लगी हुई विकास कार्यों में बल्लभगढ़ के वार्ड 40 की सुभाष कॉलोनी में गली नंबर 1 से लेकर 6 तक  आरएमसी गलियां इसके अलावा गली नंबर 9 से गली नंबर 16 तक आरएमसी गलियां, वार्ड 38 में 24 फुट रोड के पास चौहान वाली गली के आसपास की गलियां का निर्माण कार्य ,वार्ड नंबर 2 में मुजेसर गांव के सरकारी स्कूल से लेकर सराय चौपाल तक इंटरलॉकिंग टाइल से बनने वाली गलियां और मुजेसर में सीवर लाइन का कार्य, मुजेसर गांव में आरएमसी से बनाई जाने वाली करीब 10 गलियां की फाइल टेंडर प्रक्रिया में  है जो जल्द ही प्रक्रिया पूरी होने के बाद यह कार्य कराए जाएंगे।
कैबिनेट मंत्री श्री मूलचंद शर्मा ने बताया कि सेक्टर 22 के दीनदयाल उपाध्याय पार्क पर भी करीब 1 करोड रुपए की लागत से सौंदर्यकरण के कार्य को पूरा कराए जाने ,बल्लभगढ़ की अनाज मंडी में डिस्पोजल की कैपेसिटी को बढ़ाने के लिए भी करीब ₹1 करोड़ की लागत के अलावा  गांव रनहेडा खेड़ा में बनाई जाने वाली सरकारी स्कूल की नई इमारत पर भी करीब 1 करोड रुपए की लागत की फाइल के साथ साथ सुभाष नगर में लगाए जाने वाले तीन ट्यूबेल के कार्य की फाइल भी टेंडर प्रक्रिया में चली हुई है। कैबिनेट मंत्री श्री शर्मा ने बताया कि जल्द ही यह टेंडर प्रक्रिया का कार्य पूरा हो जाएगा और विकास कार्य प्राथमिकता के साथ पूरा कराए जाएंगे।

No comments :

Leave a Reply