HEADLINES


More

व्यायामशालाओं में 9वें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस-2023 की तैयारियां शुरू: डीसी विक्रम सिंह

Posted by : pramod goyal on : Wednesday 17 May 2023 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद, 17 मई। डीसी विक्रम सिंह ने कहा कि आगामी 21 जून को आयोजित ‘‘9वें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस’’ 2023 को लेकर जिला में प्रशासन द्वारा तैयारियां शुरू कर दी गई है।

सरकार द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार आजादी के अमृत महोत्सव की श्रृंखला में आयुष विभाग के द्वारा निदेशालय आयुष हरियाणा से अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस 2023 के कार्यक्रम प्राप्त होने के उपरांत जिला फरीदाबाद में योग दिवस की तैयारियों के मद्देनजर जिला की सभी व्यायाम शालाओं में योग प्रोटोकॉल प्रशिक्षण शिविर प्रातः एवं सांय काल में लगाया जा रहा है। डीसी विक्रम सिंह ने कहा कि योग शिविरों का प्रति दिन औचक निरीक्षण सदस्य हरियाणा योग आयोग जयपाल शास्त्री और  योग विशेषज्ञ आयुष विभाग के विकास द्वारा निरंतर किया जा रहा है।

जिला आयुर्वेदिक अधिकारी डॉक्टर मोनीषा लांबा ने विस्तृत जानकारी देते हुए बताया कि ‘‘9वां अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस’’ का प्रशिक्षण कार्यक्रम जिला के तीनों ब्लॉक स्तर आयोजित किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि आयुष  विभाग द्वारा आगामी 21 जून को  जिला की सामाजिक संस्थाओं को अधिक से अधिक लोगों भागीदारी 9वें अंतर्राष्ट्रीय योगा दिवस शामिल किया जायेगा। उन्होंने बताया कि जिला की तमाम व्यायाम शालाओं में कार्यरत सभी योग सहायकों को डीसी विक्रम सिंह के कुशल मार्गदर्शन में सरकार द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार  निर्देश दिये गये है कि गांव के लोगों को योग के लिए प्रेरित करें और होने वाले स्वास्थ्य लाभों के बारे में बताएं।


No comments :

Leave a Reply