HEADLINES


More

सीएम विंडो और सरल पोर्टल की करे डेली बेसिस समीक्षा: डीसी विक्रम सिंह

Posted by : pramod goyal on : Tuesday 29 November 2022 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद, 29 नवम्बर। डीसी विक्रम सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल स्वयं डेली बेसिज सीएम विंडोसरल पोर्टलसोशल मीडिया और सीपी ग्राम पर आई शिकायतों की समीक्षा कर रहे हैं। डीसी विक्रम ने कहा कि सभी विभागों के उनके विभाग से सम्बंधित अधिकारी सीएम विंडोसरल पोर्टल और सीपी ग्राम व सोशल मीडिया सहित अन्य ऑनलाइन आई शिकायतों के निवारण को गंभीरता के साथ निर्धारित समय पर निपटारा करना सुनिश्चित करें।

उपायुक्त विक्रम सिंह आज मंगलवार को विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ ऑनलाइन आई शिकायतों के निपटान की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। उन्होंने बैठक में उपस्थित अधिकारियों को विशेष दिशा निर्देश देते हुए सीएम विंडोसरल पोर्टल,  सीपी ग्राम और एस एमजीटी के पेंडेंसी को तुरंत ऑनलाइन  क्लियर करने के लिए भी कहा। डीसी विक्रम ने ऑनलाइन आए सभी को आवेदनों और शिकायतों पर डेली बेसिज नजर रखने के भी निर्देश दिए। उन्होंने सीएम विंडोसीपी ग्राम और एसएमजीटी/ CM Window, CP GRAM और SMGT बारे नियमित रूप से डेली बेसिस पर निपटाया जाने बारे भी सरकार द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार आजादी के अमृत महोत्सव की श्रृंखला में हिदायतें दी।

उन्होंने कहा कि समय पर ऑनलाइन आई शिकायतों के निपटान न करने वाले विभागों के अधिकारी/प्रतिनिधि को जिम्मेदार ठहराया जाएगा।

जिसमें उन्होंने सीएम विंडो पर लम्बे समय से पड़ी शिकायतों के निराकरण के सम्बंध में दिशानिर्देश भी विभाग वार सम्बंधित अधिकारी को दिए।

एडीसी अपराजिता ने  ने बैठक में सभी विभाग के अधिकारियों /प्रतिनिधियों को ऑनलाइन लंबित सीएम विंडोसीपी ग्राम और एसएमजीटी आवेदन पर आई शिकायतों का विवरण देने के लिए कहा।

नगर निगमस्मार्ट सिटीएचएसवीपीराजस्वटाऊन प्लानिंगजिला विकास एवं पंचायत,  कृषि एवं किसान कल्याण विभागजिला समाज कल्याणजिला समाज कल्याणमहिला एवं बाल विकास सहित एक एक करके विभागवार सभी विभागों की ऑनलाइन आई शिकायतों की समीक्षा की।

नगराधीश अमित ने कहा कि शिकायतों का निस्तारण करने से पहले यह सुनिश्चित करें कि अंतिम एटीआर और अपलोड करने वाले व्यक्ति के संतोषजनक हस्ताक्षर के साथ है या नहीं। उन्होंने कहा कि पोर्टल पर शिकायतकर्ता और सभी नोडल अधिकारी/जिला विभागाध्यक्षों से कहा है कि वे इसमें ऑनलाइन भाग लेना सुनिश्चित करें। साथ ही रिपोर्ट के साथ दी गई तिथिसमय और स्थान पर व्यक्तिगत रूप से बैठक करना सुनिश्चित करें। जो अधिकारी शिकायतों का निपटान सरकार द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार निर्धारित समय पर नहीं कर पाते उनके खिलाफ विभागीय कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।

समीक्षा बैठक में एडीसी अपराजितासीटीएम अमित माननगर निगम के ज्वाइंट कमिश्नर गौरव अंटिलडीआरओ बिजेन्द्र राणा सहित सभी विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।


No comments :

Leave a Reply