HEADLINES


More

मीडिया एक्स्पर्ट लेंगे मीडिया के छात्रों की मास्टर क्लास

Posted by : pramod goyal on : Tuesday 5 April 2022 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद, 5 अप्रैल - जे.सी. बोस विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, वाईएमसीए, फरीदाबाद का संचार एवं मीडिया तकनीकी विभाग मीडिया  छात्रों के लिए 6 और 7 अप्रैल को दो दिवसीय मास्टर क्लास  का आयोजन कर रहा है।

कार्यक्रम की जानकारी देते हुए समन्वयक डॉ

. पवन सिंह, एसोसिएट प्रोफ़ेसर, संचार एवं मीडिया तकनीकी विभाग ने कहा कि पत्रकारिता एवं जनसंचार के छात्रों के लिए आयोजित इस दो दिवसीय मास्टर क्लास में चार सत्र होंगे। मास्टर क्लास के पहले सत्र में 6 अप्रैल को डेलोईट यूएसआइ के सीनीयर कन्सल्टंट आशीष चौहान  “कॉर्पोरेट कम्युनिकेशन” पर मीडिया विद्यार्थियों से संवाद करेंगे। इस सत्र में जनसम्पर्क के विभिन्न पहलुओं, तकनीकों को केस स्टडीज़ के माध्यम से छात्रों से साझा किया जाएगा।
मास्टर क्लास के दूसरे सत्र में कम्यूनिकेशन कोच और सॉफ़्ट स्किल ट्रेनर पूजा गुलाटी “इंडस्ट्री रेडी पॉर्ट्फ़ोलीओ कैसे बनाएँ” विषय पर मीडिया छात्रों को ट्रेनिंग देंगी। सत्र में पॉर्ट्फ़ोलीओ की बारीकियों और सामान्य त्रुटियों के विषय में बताया जाएगा।
मास्टर क्लास के दूसरे दिन 7 अप्रैल को पहले सत्र में जी न्यूज़ के एसोसिएट एडिटर अमित प्रकाश “इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में अवसर और चुनौतियों” पर छात्रों से संवाद करेंगे। इस सत्र में इलेक्ट्रॉनिक मीडिया से जुड़ी हुई बारीकियों तथा समसामयिक रिपोर्टिंग से जुडे हुए मुद्दे भी विद्यार्थियों से साझा की जाएँगे। दूसरे सत्र में संसद टीवी से गीतांजलि राघव “मीडिया रिपोर्टिंग और कंटेंट राइटिंग” के विषय में विद्यार्थियों से संवाद करेंगी। मास्टर क्लास के इस सत्र में विभिन्न मीडिया के लिए रिपोर्टिंग, मीडिया के नैतिक मूल्य, वर्तमान समय में कंटेंट राइटिंग की तकनीक तथा आवश्यकता जैसे विषयों पर विस्तार से चर्चा की जाएगी। इस मास्टर क्लास का आयोजन संचार एवं मीडिया तकनीकी विभाग के संकायाध्यक्ष डॉ. अतुल मिश्रा के निर्देशन में किया जा रहा है।

No comments :

Leave a Reply