HEADLINES


More

विपुल गोयल ने चंडीगढ प्रशासन के सभी कर्मचारियों पर केंद्र सरकार के कर्मचारीयो के समान लाभ पाने ओर केंद्र सरकार के नियमों के तहत काम करने के निर्णय,का स्वागत किया

Posted by : pramod goyal on : Tuesday 5 April 2022 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//

 पूर्व मंत्री विपुल गोयल ने आज अपने सेक्टर 16 स्थित कार्यालय पर प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए हरियाणा पंजाब मुद्दे पर कहा की देश के यशस्वी गृह मंत्री अमित शाह ने जो चंडीगढ प्रशासन के सभी कर्मचारियों पर केंद्र सरकार के कर्मचारीयो के समान लाभ पाने ओर केंद्र सरकार के नियमों के तहत काम करने का निर्णय लिया है उसका वो तहे दिल से स्वागत करते है ओर समर्थन करते है । पूर्व मंत्री ने कहा की केंद्र सरकार के इस निर्णय से कर्मचारियों की सेवनिवृति जो पहले 58 वर्ष थी वो अब 60 हो जाएगी ओर शिक्षक जो 60 वर्ष मे सेवामुक्त होते थे वो अब 65 मे रिटायर होंगे ओर इसके अलावा चाइल्ड केयर लिव भी एक साल से बढ़ाकर 2 साल कर दी गयी जोकि एक सराहनीय कदम है और् इससे लाखो कर्मचारियों को फायदा होगा।


प्रेस कांफ्रेन्स के माध्यम से पूर्व मंत्री ने पंजाब के मुख्यमंत्री भगवन्तं मान के लिए कहा की संविधानिक पद पर बैठकर आम जनता को बरगलाना एक मुख्यमंत्री को शोभा नही देता है। पंजाब की सरकार ने चुनाव के समय लोगों से किये झूठे वायदों को पुरा करने पर ध्यान न देकर जनता को गलत दिशा मे भटकाने का काम कर रही है ।

पूर्व मंत्री विपुल गोयल ने कहा की माननीय सर्वोच्च न्यायालय ने आदेश दिया हुआ है की एस वाई एल नहर का पानी पंजाब सरकार हरियाणा को दे लेकिन आज तक पंजाब सरकार ने इस ओर ध्यान न देकर झूठ ओर लोगों को बहकाने की राजनीति की है। पंजाब के मुख्यमंत्री के लिए विपुल गोयल ने कहा की अपने वादों से ध्यान भटकाने के लिए ड्रामे कर रहे है भगवंत मान ओर पड़ोसी मुख्यमंत्री केजरीवाल की मूक सहमति के बिना भगवंत मान ऐसा नही कर सकते।

पूर्व मंत्री ने अपनी बात जारी रखते हुए कहा की सूबे के मुखिया ने कल यानी मंगलवार को एक विशेष सत्र चंडीगढ़ मे बुलाया है, जिसमे हरियाणा सरकार चंडीगढ़ के मामले में बड़ा फैसला लेगी । पूर्व मंत्री ने कहाकि प्रदेश का नेतृत्व कुशल मुख्यमंत्री के हाथो मे है इसलिए जो जैसी भाषा समझेगा उसे वैसी ही भाषा मे समझाया जायेगा। पूर्व मंत्री गोयल ने आगे कहा की पंजाब पहले 400 हिंदी भाषी गांव हरियाणा को अधिकार क्षेत्र मे दे ओर नहर का पानी दे तब कोई बात आगे करे।

पूर्व मंत्री ने स्पष्ट कहा की 1966 के फैसले अनुसार पंजाब और हरियाणा दोनों का चंडीगढ़ पर बराबर का हक है ओर आगे भी रहेगा। विपुल गोयल ने कहा की कांग्रेसी सिर्फ दिखावे की ओर दोगली राजनीति की बात कर रहे है लेकिन हरियाणा के मुख्यमंत्री जनहित मे प्रदेश की जनता के साथ कभी गलत नही होने दे सकते इसलिए कल के सत्र मे कई अहम ओर बड़े निर्णय प्रदेश के मुख्यमंत्री जनहित मे लेंगे।


No comments :

Leave a Reply